Ferozepur News

शिक्षा क्षेत्र में भरपूर योगदान देने पर कांता गुप्ता को मिला लाईफ टाईम अचीवमेंट आवार्ड

 

फिरोजपुर    : 25-2-2018 :
    सरहदी क्षेत्र में शिक्षा के विकास के लिए पिछलें 4 दशकों से अधिक समय से अपना योगदान डाल रही शिक्षाविद्व श्रीमति कांता गुप्ता को शिक्षा जगत में भरपूर योगदान देने के लिए लाईफ टाईम अचीवमेंट आवार्ड से नवाजा गया है। यह अवार्ड चंडीगढ़ के होटल शिवालिका में 5वीं नैशनल कांफै्रंस व स्कूल एजुकेशन लीडरशिप के दौरान देश के विभिन्न कोनो से हजारों की संख्या में पहुंचे शिक्षाविद्वों की मौजूदगी में अंबैसडर डा: दीपक वोहरा स्पैशल एडवाईजर टू प्राईम मिनिस्टर ऑफ लिसोथो एंड गिनिया बिसाओं द्वारा अपने करकमलो से दिया गया। 
    श्रीमति कांता गुप्ता की ओर से यह आवार्ड श्रीमति रेनू वर्मा प्रिंसीपल डी.सी मोनटैसरी स्कूल ने हासिल किया।  इस मौके पर इंदिरा गांधी राष्ट्रीय ओपन विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो: एम.एम पंथ, इंटरनैशनल मैनेजमेंट गुरू राजीव खुराना, चेंज मेकर सोसाईटी के अध्यक्ष पंकज सूदन सहित शिक्षा जगत की अनेको हस्तिया उपस्थित थी। 
    कार्यक्रम में फिरोजपुर के दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल को पंजाब में बैस्ट हैपीनैस कोशन इंडैक्स तथा इनोवेटिव प्रैक्टिस के लिए स्कूल एक्सीलैंस आवार्ड से नवाजा गया। 
    गौरतलब है कि दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल को पिछलें दो महीनो में 5 राष्ट्रीय पुरस्करों से सम्मानित किया जा चुका है और फिरोजपुर के लिए गर्व की बात है कि यह स्कूल देश के टॉप 10 एमरजिंग हाई प्रोफाईल स्कूल चयनित हो चुका है।
     श्रीमति कांता गुप्ता जी से बात की गई तो उन्होनें कहा कि मैने कभ किसी आवार्ड या पुरस्कार हेतू कभी कोई तमन्ना नहीं रखी। उनका ख्वाब है कि फिरोजपुर के बच्चो को गुणवता की शिक्षा देकर किसी मुकाम पर पहुंचाया जा सके। उन्हें खुशी है कि डी.सी.एम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के विद्यार्थी बार्डर क्षेत्र से शिक्षा हासिल करके  दुनिया के हर कोने में स्कूल सहित क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे है। उन्होनें कहा कि दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल इस क्षेत्र के बाशिंदो के लिए एक तोहफा है जो स्कूल के प्रथम प्रिंसीपल व फाऊंडर श्री एम.आर दास व 1946 में स्कूल की फस्र्ट टीचर मिसैज सी.ब्राऊन की याद में बनाया गया था।

Related Articles

Back to top button