Ferozepur News

शिक्षाविद्व डा. अनिरूद्ध गुप्ता को एडू लीडर ऑफ द ईयर 2022-23 का अवार्ड

शिक्षाविद्व डा. अनिरूद्ध गुप्ता को एडू लीडर ऑफ द ईयर 2022-23 का अवार्ड

शिक्षाविद्व डा. अनिरूद्ध गुप्ता को एडू लीडर ऑफ द ईयर 2022-23 का अवार्ड

शिक्षाविद्व डा. अनिरूद्ध गुप्ता को एडू लीडर ऑफ द ईयर 2022-23 का अवार्ड
-देश भर में चमकाया सीमावर्ती जिले का नाम, फिरोजपुर पहुंचने पर बधाई देने वालो का लगा तांता-
-बोले: दृढ़ निश्चय व ईमानदारी के साथ किसी भी क्षेत्र में आगे बढऩा चाहे तो कोई भी मुकाम पाना मुश्किल नहीं-
फिरोजपुर, 31 जुलाई, 2022
आधुनिक शिक्षा के क्षेत्र में समूह भारत में बेहतरीन कार्य करने तथा तकनीकी स्किल्स के प्रति विद्यार्थियो को प्रोत्साहित करने वाले शिक्षाविद्व डा. अनिरूद्ध गुप्ता का एडू लीडर ऑफ द ईयर 2022-23  अवार्ड से नवाजा गया है। यह अवार्ड उन शिक्षाविद्वो को दिया जाता है, जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल की हो। नैशनल स्कूल अवार्ड द्वारा आयोजित दिल्ली के रैडिसन ब्लू प्लाजा होटल में आयोजित एक भव्य समारोह में विभिन्न विश्वविद्यालयो के उप-कुलपति के अलावा शिक्षा व उद्योग क्षेत्र से जुड़ी प्रसिद्ध हस्तियों ने हिस्सा लिया । डा. अनिरूद्ध गुप्ता के बिहाल्फ पर यह अवार्ड उनकी टीम द्वारा हासिल किया किया गया।
प्रवक्ता विक्रमादित्या शर्मा ने बताया कि इससे पहले भी देश-विदेश में होने वाली विभिन्न सम्मिट में डा. अनिरूद्ध गुप्ता को समूह भारत में 6 बार  एडू लीडर ऑफ द ईयर के अवार्ड के अलावा टाईम्स पॉवर आईकन अवार्ड 2021 तथा देश की प्रमुख शिक्षा जगत की 21 हस्तियो में शामिल किया जा चुका है।  उन्होंने बताया कि अंर्तराष्ट्रीय तथा राष्ट्रीय शिक्षा जगत की हस्तियों ने अनिरूद्ध गुप्ता द्वारा शिक्षा जगत में डाले गए योगदान, उनकी अनथक मेहनत व कार्यशैली को तारीफ-ए-काबिल बताते हुए कहा कि उन्होंने कभी सोचा भी ना था कि पाकिस्तान से सटे फिरोजपुर जैसे सीमावर्ती क्षेत्र में भी वल्र्ड क्लॉस एजुकेशन विद्यार्थियों को मिल पाएगी। उन्होंने कहा कि वाकई डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने पूरे विश्व में एजुकेशन क्षेत्र में डंका बजाया है।
सीमावर्ती जिले को दी नई पहचान
वर्णनीय है कि अनिरूद्ध गुप्ता पहले ही विभिन्न मंचो पर राज्य व देश का प्रतिनिधित्व कर चुके है और उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्र पूरे देश में एक नई पहचान दी है। इससे पहले समूह एशिया में आयोजित बसे बड़ी एजुकेशनल सम्मिट बैट एशिया द्वारा डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता का बैट एशिया लीडरशिप अवार्ड 2021 के लिए चयन हुआ था। गुप्ता को भारत के टॉप 21 एडूप्रिन्योर में भी शामिल किया जा चुक है।
अनिरूद्ध गुप्ता ने कहा कि उनके लिए यह अवार्ड सिर्फ इस बात का प्रतीक है कि कोई व्यक्ति मेहनत, दृढ़ निश्चय व ईमानदारी के साथ किसी भी क्षेत्र में आगे बढऩा चाहे, चाहे वह व्यक्ति किसी छोटे सीमावर्ती क्षेत्र का ही क्यों ना हो, उसके लिए किसी भी मुकाम को पाना मुमकिन नही है। गुप्ता ने कहा कि उनका उद्देश्य बॉर्डर बैल्ट के युवाओ को उच्च स्तरीय शिक्षा, खेलो, आईटी, समाजसेवा के क्षेत्र में आगे ले जाना है। गुप्ता द्वारा मीडिया के क्षेत्र में भी अहम कार्य किए गए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button