Ferozepur News

शिक्षाविद्व अनिरूद्ध गुप्ता टाईम्स पॉवर आईकन अवार्ड 2021 से सम्मानित

शिक्षाविद्व अनिरूद्ध गुप्ता टाईम्स पॉवर आईकन अवार्ड 2021 से सम्मानित

शिक्षाविद्व अनिरूद्ध गुप्ता टाईम्स पॉवर आईकन अवार्ड 2021 से सम्मानित
-शिक्षा, आईटी, मीडिया में बेहतरीन सेवाए देने पर द हुआ सम्मान, अभिनेत्री रवीणा टंडन ने की गुप्ता के कार्यो की सराहना-

फिरोजपुर, 25 दिसम्बर, 2021
गलोबल एडूप्रिन्योर एलांयस के चैयरमेन तथा डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता को द टाइम्स ग्रुप द्वारा आयोजित एक भव्य समारोह में टाईम्स पॉवर आईकन अवार्ड 2021 से नवाजा गया है, जोकि पूरे सीमावर्ती जिले सहित राज्य के लिए गर्व की बात है।
गौरतलब है कि यह अवार्ड विभिन्न क्षेत्रो में बेहतरीन कार्य करके पंजाब व देश को आगे ले जाने वाली हस्तियो को दिया जाता है। अनिरूद्ध गुप्ता की शिक्षा, आईटी, मीडिया की उपलब्धियो को मध्यनजर रखते हुए द टाइम्स ग्रुप द्वारा गुप्ता का चयन इस अवार्ड के लिए हुआ था, जोकि अभिनेत्री रविणा टंडन द्वारा सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता को यह अवार्ड देकर प्रशंसा की गई। रवीणा टंडन ने अनिरूद्ध गुप्ता की प्रशंसा करते हुए कहा कि वाकई फिरोजपुर जैसे सीमावर्ती जिले में रहने के बावजूद गुप्ता ने दूरदर्शी सोच के साथ जो अहम कार्य किए है, वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि गुप्ता की मेहनत, ईमानदारी व दृढ़ संकल्प ही था कि उनके द्वारा किए गए कार्यो के एवज में उन्हें यह अवार्ड दिया गया है।
वर्णनीय है कि अनिरूद्ध गुप्ता पहले ही विभिन्न मंचो पर राज्य व देश का प्रतिनिधित्व कर चुके है और उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्र पूरे देश में एक नई पहचान दी है। इससे पहले समूह एशिया में आयोजित बसे बड़ी एजुकेशनल सम्मिट बैट एशिया द्वारा डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता का बैट एशिया लीडरशिप अवार्ड 2021 के लिए चयन हुआ था। यह सम्मिट मलेशिया के काऊला लमपुर में हुई थी। इस लीडरशिप सम्मिट में पूरे एशिया से मात्र 4 शिक्षाविद्व शख्सियतों का चयन हुआ था, जिनमें चाइना से डैरिक ली, ताइवान से तजु हुआ वांग, मलेशिया से भारतीय मूल के नागरिक प्रदीप नॉयर सहित भारत से अनिरूद्ध गुप्ता शामिल थे। गुप्ता को भार के टॉप 21 एडूप्रिन्योर में भी शामिल किया जा चुक है।
अनिरूद्ध गुप्ता ने कहा कि उनके लिए यह अवार्ड सिर्फ इस बात का प्रतीक है कि कोई व्यक्ति मेहनत, दृढ़ निश्चय व ईमानदारी के साथ किसी भी क्षेत्र में आगे बढऩा चाहे, चाहे वह व्यक्ति किसी छोटे सीमावर्ती क्षेत्र का ही क्यों ना हो, उसके लिए किसी भी मुकाम को पाना मुमकिन नही है। गुप्ता ने कहा कि उनका उद्देश्य बॉर्डर बैल्ट के युवाओ को उच्च स्तरीय शिक्षा, खेलो, आईटी, समाजसेवा के क्षेत्र में आगे ले जाना है। गुप्ता द्वारा मीडिया के क्षेत्र में भी अहम कार्य किए गए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button