Ferozepur News

“वी डब्लू एस रेडियो 90.8 फ़िरोज़पुर शहर के विकास एवं शहरनिवासियों के मनोरंजन के लिए बनेगा मील का पत्थर” – जेनरल एच एस वाद्रा, सेना मैडल

“वी डब्लू एस रेडियो 90.8 फ़िरोज़पुर शहर के विकास एवं शहरनिवासियों के मनोरंजन के लिए बनेगा मील का पत्थर” – जेनरल एच एस वाद्रा, सेना मैडल

“शहीदों की मातृभूमि फ़िरोज़पुर की समृद्धि में अहम रोल अदा करेगा वी डब्लू एस रेडियो 90.8” – डी आई जी, बी एस एफ, फ़िरोज़पुर
“वी डब्लू एस रेडियो 90.8 फ़िरोज़पुर शहर के विकास एवं शहरनिवासियों के मनोरंजन के लिए बनेगा मील का पत्थर” - जेनरल एच एस वाद्रा, सेना मैडल

फिरोजपर, फरवरी 2, 2023: उपरोक्त सम्बंधित विस्तृत जानकारी देते हुए डा एस ऍन रुद्रा ने कहा कि विवेकानंद वर्ल्ड स्कूल अपने पहले रेडियो स्टेशन की घोषणा करते हुए गर्व महसूस करता है: “वीडब्ल्यूएस रेडियो 90.8 mhz : रेडियो वाणी-हर पल एक नई कहानी”। जिस पल का इंतज़ार वी डब्लू एस रेडियो स्टेशन 90.8 के सदस्यों के साथ साथ प्रत्येक स्थानीय निवासी को था, उस पल को अंजाम विवेकानंद वर्ल्ड स्कूल प्रांगण में मुख्य अतिथि मेजर जनरल एच एस वाद्रा, सेना मैडल, जनरल अफसर कमांडिंग, गोल्डन एरो डिवीज़न, फ़िरोज़पुर एवं श्री मति हरप्रीत कौर के कर कमलो से वी डब्लू एस 90.8 का उद्द्घाटन किया गया। इनका साथ देने के लिए कार्यक्रम के विशेष अतिथि ब्रिगेडियर पवन बजाज, डी आई जी, बी एस एफ, फ़िरोज़पुर, श्री मति मोनिशा बजाज एवं ब्रिगेडियर अनुज जैन वशिष्ट सेना मैडल, कमांडर बर्की ब्रिगेड पहुंचे। ज्योति प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

श्री गौरव सागर भास्कर, कार्यकारी निर्देशक, वी डब्लू एस रेडियो 90.8 ने आये हुए मेहमानो का स्वागत करते हुए कहा कि यह रेडियो स्टेशन चाहे विवेकानंद वर्ल्ड स्कूल प्रांगण में खुल रहा है , लेकिन यह हर एक उस शख्स का है जो फ़िरोज़पुर की उन्नति में अग्रणीय आना चाहता है। उन्होंने कहा कि वी डब्लू एस स्कूल के साथ साथ रेडियो स्टेशन भी फ़िरोज़पुर वासियो को ही समर्पित रहेगा। जैसे बाबा आम्टे का पूरा परिवार समाज सेवा के लिए समर्पित था, वैसे ही में वायदा करता हूँ कि हमारा परिवार भी उम्र भर समाज सेवा को समर्पित रहेगा।

जनरल वाद्रा व ब्रिगेडियर बजाज ने स्कूल प्रबंधक कमेटी को बधाई देते हुए वी डब्लू एस रेडियो को फ़िरोज़पुर शहर के लिए अत्यधिक लाभकारी बताया। ब्रिगेडियर बजाज ने तो यह भी कहा कि वी डब्लू एस रेडियो इस शहर के नाम को और भी बढ़ाएगा। जनरल वाद्रा ने मंच के दायरे से सुझाव व बधाई देते हुए रेडियो को सरहदी इलाक़ों में चलने वाली “साइलेंट वार” के बारे में लोगों ख़ास तौर से युवा पीढ़ी में जागरूकता लाने एक बहुत ही ऊंदा माध्यम है।

श्री समीर मित्तल एवं श्री गगन सिंघल, कार्यकारी निर्देशक,वी डब्लू एस रेडियो 90.8 ने बताया कि रेडियो स्टेशन फ़िरोज़पुर जैसे क्षेत्र में खोलने वाकई में एक अद्भुत सोच है। यह मनोरंजन के साधन के रूप में प्रयोग करने के साथ साथ फ़िरोज़पुर की उन्नति के लिए भी प्रयोग किया जायेगा। उन्होंने रेडियो के बारे में बताते हुए कहा कि यह 24 घंटे 50 किलोमीटर के दायरे में चल सकता है। इस रेडियो स्टेशन को आप एक ऍप वी डब्लू एस रेडियो 90.8 द्वारा भी अपने फ़ोन में चला सकते है। रेडियो स्टेशन के कार्यक्रमों का लाभ उठाने के लिए स्मार्ट फ़ोन का भी होना अनिवार्य नहीं है।

श्री मति मीता जैन, वी डब्लू एस रेडियो 90.8 की डिप्टी डायरेक्टर ने रेडियो स्टेशन पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रमों का वेरवा देते हुए बताया कि वैसे तो रेडियो स्टेशन 24 घंटे चलता रहेगा, लेकिन इस पर पर कुछ विशेष कार्यक्रम भी लेकर आएंगे, जिनमे फ़िरोज़पुर इतिहास के झरोखे से-जिसमे शहीदों की मातृभूमि के बारे में लगो को अवगत करवाया जायेगा, तलाश- एक मंच प्रतिभा के लिए – जिसमे फ़िरोज़पुर के लोगो में छिपी हुई प्रतिभा को एक मंच प्रदान किया जाएगा एवं – एक प्रयास बेहतर कल के लिए – इसमें ऍन जी ओ के कार्यकर्ताओ की सहायता से स्थानीय निवासियों को उनके द्वारा प्रदान किये जाने वाली सुविधाओं से अवगत करवाया जायेगा।

इस अवसर पर स्कूल के मुख्य सरक्षक श्री मति प्रभा भास्कर, श्री मति संजना मित्तल, श्री मति नविता सिंघल, श्री मति डॉली भास्कर, श्री झलकेश्वर भास्कर, श्री मति प्रतिभा भास्कर, प्रो गुरतेज कोहरवाला, श्री परमवीर शर्मा, प्रो ऐ के सेठी, एवं श्री विपन कुमार शर्मा मौजूद रहे। स्थानीय निवासियों से अपील की जाती है कि वी डब्लू एस रेडियो 90.8 Mhz के साथ बने रहें और अच्छे संगीत का आनंद लेने के लिए अभी रेडियो ऐप डाउनलोड करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button