Ferozepur News

योगेश गुप्ता बने डिविजनल रेलवे यूजर्स कंसल्टेटिव कमेटी के सदस्य

बोले: पट्टी रेल लिंक कार्य को तेजी से करवाने, हरिद्वार के लिए ट्रेन चलावाने और चंडीगढ़ ट्रेन का समय परिवर्तन की उठाएंगे मांग

योगेश गुप्ता बने डिविजनल रेलवे यूजर्स कंसल्टेटिव कमेटी के सदस्य
-बोले: पट्टी रेल लिंक कार्य को तेजी से करवाने, हरिद्वार के लिए ट्रेन चलावाने और चंडीगढ़ ट्रेन का समय परिवर्तन की उठाएंगे मांग-

योगेश गुप्ता बने डिविजनल रेलवे यूजर्स कंसल्टेटिव कमेटी के सदस्य

फिरोजपुर, 19.9.2020:
रेलवे मंत्रालय द्वारा एडवोकेट योगेश गुप्ता को डिविजनल रेलवे यूजर्स कंसल्टेटिव कमेटी का स्पैशल इंटरस्ट सदस्य मनोनित किया है। जिसके तहत गुप्ता यात्रियो व आम जनता को पेश आने वाली समस्याओ को रेल मंत्रालय व उच्चाधिकारियो के सामने उठाएंगे और उनके समाधान के लिए कार्य करेंगे।
फिरोजपुर डिविजन में गुप्ता शहीदो के शहर के इकलौते नागरिक है, जिन्हें यह जिम्मेदारी मिली है। गुप्ता ने कहा कि उनका उद्देश्य यात्रियो की समस्याओ का पहल के आधार पर हल करवाना है। उन्होंने कहा कि वह मांग करेंगे कि लॉकडाऊन पूर्ण रूप से खुलते रेलवे विभाग द्वारा जहां फिरोजपुर से हरिद्वार के लिए सीधी ट्रेन चलाएं तो वही चंडीगढ़ ट्रेन का समय सुबह 5 बजे का करे। उन्होंने कहा कि फाजिल्का जाने वाली डीएमयू ट्रेनो में कोच बढ़ाने, फिरोजपुर से सीधी होशियारपुर ट्रेन को पुन: चालू करवाने ताकि माता चिन्तपूर्णी जाने वाले श्रद्धालूओ को परेशानी ना हो के अलावा फिरोजपुर पट्टी रेल लिंक के कार्य को तेजी से करवाने की मांग मंत्रालय व उच्चाधिकारियों के आगे उठाएंगे।
योगेश गुप्ता ने कहा कि फिरोजपुर डिविजन सीमावर्ती जिले का अभिन्न अंग है और इस डिविजन की हद पंजाब से लेकर जम्मू-कश्मीर तक लगती है। उन्होंने कहा कि रेल जहां हर आम आदमी की सवारी है, वहीं इसका हरेक वर्ग को अहम लाभ होता है।
बता दे कि योगेश गुप्ता इससे पहले जहां पंजाब सरकार के एएजी के पद पर सेवाएं दे चुके है तो वही भारत सरकार के असिस्टैंट स्टैंडिंग कौंसिल भी रह चुके है। एबीवीपी से सामाजिक जीवन की शुरूआत करने वाले गुप्ता ने जहां सेवा भारती, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में उच्च पदो पर अहम भूमिका निभाई तो इन दिनो गांवो व स्लम बस्तियों में जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा मुहैया करवाने के लिए एकल अभियान में अहम जिम्मेदारी अदा कर रहे है।
गुप्ता के डिविजनल रेलवे यूजर्स कंसल्टेटिव कमेटी का सदस्य मनोनित होने पर विभिन्न धार्मिक, सामाजिक व राजनैतिक संस्थाओ के पदाधिकारियों ने उन्हें बधाई दी है और उम्मीद जताई है कि वह लोगो की समस्याओ को उठाकर उनका समाधान करवाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button