Ferozepur News

यूथ आइडिय थोन 2023 में दास एंड ब्राऊन स्कूल के विद्यार्थियो का दबदबा, जिम ट्रेनर एप्लीकेशन व सर्विंग रोबोट बनाए

आईआईटी दिल्ली में सिल्वर मैडल के साथ विद्यार्थियो का हुआ सम्मान, स्कूल पहुंचने पर विद्यार्थियो का हुआ भव्य स्वागत

यूथ आइडिय थोन 2023 में दास एंड ब्राऊन स्कूल के विद्यार्थियो का दबदबा, जिम ट्रेनर एप्लीकेशन व सर्विंग रोबोट बनाए

यूथ आइडिय थोन 2023 में दास एंड ब्राऊन स्कूल के विद्यार्थियो का दबदबा, जिम ट्रेनर एप्लीकेशन व सर्विंग रोबोट बनाए
-आईआईटी दिल्ली में सिल्वर मैडल के साथ विद्यार्थियो का हुआ सम्मान, स्कूल पहुंचने पर विद्यार्थियो का हुआ भव्य स्वागत-
फिरोजपुर, 22 नवंबर, 2023
विद्यार्थियो में छिपी प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से थिंक स्टार्टअप द्वारा सीबीएसई के सहयोग से करवाई गई यूथ आइडिय थोन 2023 में दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल की दो टीमो ने पूरे देश में स्कूल सहित अपने जिले व राज्य का नाम रोशन किया है। विद्यार्थियो के फिरोजपुर पहुंचने पर स्कूल मैनेजमेंट द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया और उन्हेंं सम्मान चिन्ह् देकर सम्मानित किया गया।
प्रिंसिपल डा. राजेश चंदेल ने बताया कि शुरूआती दौर में ऑनलाइन चले इस कार्यक्रम में देश-विदेश की 1.25 लाख टीमो ने हिस्सा लिया था और विद्यार्थियो ने अपने आइडिया शेयर किए थे, जिनमें शुरूआती दौर में हजार टीमो का चयन हुआ, जिनमें दास एंड ब्राऊन स्कूल की चार टीमे शामिल थी। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में स्कूल की 150 टीमो ने हिस्सा लिया था, जिनमें 480 विद्यार्थी शामिल थे। प्रिंंसिपल ने बताया कि थिंक स्टार्टअप और सीबीएसई द्वारा एक हजार टीमो में 100 टीमो का चयन किया, जिनमें उनके स्कूल की दो टीमे शामिल थी, जिसके बाद टॉप 25 में सीनियर कैटागिरी की टीम का चयन हुआ और टॉप 10 में जूनियन श्रेणी की एक टीम का चयन हुआ।
डा. राजेश चंदेल ने बताया कि चयनित इन टीमो को नई दिल्ली आईआईटी में आयोजित समारोह में शामिल होने का सुअवसर मिला। जहां विद्यार्थियो को सिल्वर मैडल के साथ सम्मानित किया। उन्होंने बताया कि सीनियर टीम ने आर्टीफिशियल इंटैलीजेंस के साथ जिम ट्रेनर की एप्लीकेशन बनाई थी। उसी तरह जूनियर टीम ने घरो, होटल व स्कूल में काम करने क े लिए रोबोट बनाया, जोकि सर्विंग का काम करता है। विद्यार्थियो के आइडिया की आयोजको ने खूब सराहना की।
मैंटर उमेश बजाज ने बताया कि जूनियर की रोबो सर्व टीम में कैविन गुप्ता, गोजिआ मोंगा, अदिति अग्रवाल, विनय प्रताप ङ्क्षसह, अरणव तलवार शामिल थे। सीनियर टीम हस्टलर में आरवी दूमड़ा, दिव्यम धवन, ध्रूव शर्मा, शब्द दहूजा, विश्व जसूजा शामिल थे। स्कूल में विद्यार्थियो के अभिभावको को बुलाकर उनका भी सम्मान किया और विद्यार्थियो की खूब हौंसला अफजाई की।
प्रिंसिपल ने कहा कि यह विद्यार्थी देश का भविष्य है। उन्होंने सभी विद्यार्थियो को बधाई देते हुए कहा कि सभी विद्यार्थी भविष्य में विश्व में जिले सहित स्कूल का नाम रोशन करेंगे। विद्यार्थियो ने अपने मॉड्लस एटीएल मैंटर उमेश बजाज की प्रेरणा से बनाए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button