Ferozepur News

मंडल कार्यालय के सभागार में “मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति” (डी.आर.यू.सी.सी) की बैठक का आयोजन

मंडल कार्यालय के सभागार में “मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति” (डी.आर.यू.सी.सी) की बैठक का आयोजन

मंडल कार्यालय के सभागार में “मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति” (डी.आर.यू.सी.सी) की बैठक का आयोजन

फिरोजपुर, 25.10.2023 : मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति की बैठक का आयोजन मण्डल रेल प्रबन्धक कार्यालय फिरोजपुर के सभागार में किया गया। बैठक की अध्यक्षता फिरोजपुर मंडल के मण्डल रेल प्रबन्धक श्री संजय साहू ने की। इस बैठक में मंडल के विभिन्न स्टेशनों से आए मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति के 6 सदस्य, अपर मण्डल रेल प्रबंधक सहित मण्डल के विभिन्न विभागों के शाखा अधिकारी उपस्थित रहे।

मण्डल रेल प्रबन्धक तथा मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति के अध्यक्ष श्री संजय साहू ने सभी सदस्यों का स्वागत किया। मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति के अध्यक्ष श्री संजय साहू ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में मंडल की उपलब्धियों एवं वर्तमान में चल रहे विकास कार्यों से सदस्यों को अवगत कराया l इस बैठक में उत्तर रेलवे के अधिकार क्षेत्र में आने वाली यात्री सेवाओं, यात्री सुविधाओं के संबंध में रेल उपयोगकर्ताओं के प्रतिनिधियों की बहुमूल्य सलाह और सुझाव लिए गए। प्रतिनिधियों ने गाड़ियों के विस्तार, मार्ग परिवर्तन, ठहराव, सुरक्षा, पे एंड यूज, पार्किंग, कैटरिंग, जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट एवं एस्केलेटर तथा अमृतसर–हरिद्वार के बीच चलने वाली रेलगाड़ी के कोच को एलएचबी रेक में बदलने सम्बन्धी सुझाव दिए। रेल प्रशासन द्वारा समिति के सदस्यों की बातों को संज्ञान में लेकर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन दिया गया जबकि समिति के सदस्यों ने रेलवे द्वारा उठाये गए क़दमों की सराहना करते हुए रेलवे को अपना सहयोग प्रदान करने की बात कही।

मंडल रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति (डी.आर.यू.सी.सी) उच्च स्तर की एक ऐसी समिति है जो रेल यात्रियों की आवश्यकताओं के मद्देनज़र सेवाओं में सुधार के लिए रेलवे को परामर्श देती है। मण्डल रेल प्रबन्धक श्री संजय साहू ने आश्वासन दिया कि बैठक में रखी गई मांगों और सुझावों पर विचार किया जाएगा। वैसे सुझाव जो मंडल स्तर पर निष्पादित किए जा सकते है उनपर अतिशीघ्र कार्यवाही की जाएगी तथा जिनपर मुख्यालय स्तर पर निर्णय लिया जाना अपेक्षित है, उन सभी प्रस्तावों को मुख्यालय अग्रसारित किया जाएगा। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक श्री शुभम कुमार ने आये हुए सभी सदस्यों को धन्यवाद् ज्ञापित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button