Ferozepur News

बैडमिंटन खिलाड़ी मयंक शर्मा की याद में श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन, मयंक फाऊंडेशन का गठन

​फिरोजपुर : 23-11-2017:स्थानीय दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में स्वर्गीय मयंक शर्मा की याद में उसके जन्मदिवस पर श्रद्धांजलि देने हेतू समारोह करवाया गया। जिसमें मयंक शर्मा मैमोरियल स्पोर्टस अवार्डस उन छात्रो को दिए गए जिन्होनें खेलो में राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर स्कूल का नाम रोशन किया है। प्रिंसीपल श्रीमति संगीता मटू ने बताया कि मयंक स्कूल का 9वीं कक्षा का छात्र था, जिसकी सडक़ हादसे में अचानक मौत ने पूरे जिले की आंखे नम कर दी थी, क्योंकि वह खेलो में गहरी रूचि रखता था। इसलिए ग्रुप द्वारा हर साल 22 नवंबर के दिन उसकी याद में स्पोर्टस कार्यक्रम करवाने का फैसला लिया किया गया। 
    इस समारोह में फिरोजपुर के एस.एस.पी भुपिन्द्र सिंह सिद्धू, जिला कांग्रेस अध्यक्ष चमकौर सिंह ढींडसा, एच.एस बिट्टू सांघा, डा: कमल बागी, जिला खेल अधिकारी बलवंत सिंह, एडवोकेट गुलशन मोंगा विशेष रूप से पहुंचे। सबसे पहले प्रिंसीपल श्रीमति संगीता माटू ने आएं लोगों का स्कूल व शर्मा परिवार की तरफ से आभार व्यक्त किया और मयंक शर्मा को श्रद्धांजलि दी गई। ग्रुप के सी.ई.ओ श्री अनिरूद्ध गुप्ता ने मयंक को श्रद्धांजलि देते हुए फिरोजपुर का नाम खेलो में राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने का संकल्प लिया और विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ खेलो में भी रूचि बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया।  उन्होनें कहा कि मयंक बैडमिंटन का खिलाड़ी था और स्कूल को उससे खेलो के क्षेत्र में काफी उम्मीद थी। श्री गुप्ता ने कहा कि मयंक का आज 16वां जन्मदिन था। 
    एस.एस.पी श्री भुपिन्द्र सिंह सिद्धू ने कहा कि मानव जीवन में खेलो का विशेष महत्तव है और डी.सी.एम. ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा विद्यार्थियों में खेल के प्रति रूचि बढ़ाने के लिए जो प्रयास किए जा रहे है वह वाकई सराहनीय है। 
    मयंक के पिता श्री दीपक शर्मा ने कहा कि मयंक का संस्कृत में अर्थ चमकता चांद है और चन्द्रमा कभी मरता नहीं है। उन्होनें कहा कि वास्तव में वहीं बच्चे लायक निकलते है, जिनके माता-पिता अपने बच्चों के नाम से पहचाने जाते है और उन्हें मयंक पर पूरा गर्व है।
    डिप्टी हैड स्पोर्टस श्रीमति अनु शर्मा ने कहा कि डी.सी.एम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के करीब 80 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया है। जिन्होनेें राज्य व राष्टीय स्तर पर स्कूल सहित जिले का नाम देश भर में चमकाया है। 
    कार्यक्रम में मयंक फाऊंडेशन का गठन किया, जिसके द्वारा शिक्षा, खेलो, पर्यावरण, चिकित्सा के क्षेत्र में अपना योगदान डाला जाएगा।
    इस अवसर पर नगर कौंसिल अध्यक्ष अश्विनी ग्रोवर, रैडक्रास सचिव अशोक बहल, श्री रंजन शर्मा,सुनील शर्मा, धर्मजीत सिंह, रोमीकांत, ललित मोहन गोयल, सोहन सिंह सोढ़ी, हरीश मोंगा, एडवोकेट अश्विनी शर्मा, रवि चौहान, संजय गुप्ता, मनजीत सिंह ढिल्लो, श्रीमति सैलिन, प्रिंसीपल संगीता निस्तेन्द्र, रानी पोदार के अलावा जिले के  खेल जगत की प्रमुख हस्तियां, समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button