Ferozepur News

बाल दिवस के अवसर पर दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में अंतराष्ट्रीय किडस फिल्म फैस्टिवल का आयोजन

फिरोजपुर : 14-11-2017 :  स्थानीय दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में बाल दिवस के अवसर पर पहले अंतराष्ट्रीय किड्स फिल्म फैस्टिवल ऑफ इंडिया का आयोजन मंगलवार से आरम्भ हुआ। यह जानकारी देते हुए स्कूल प्रिंसीपल श्रीमति संगीता माटू ने बताया कि यह फिल्म फैस्टिवल भारत की मशहूर कंपनी एल.एक्स.एल ऑइडिया, द फ्रैंच एंबैसी, कल्चर हाऊस ऑफ ईरान व चिल्ड्रन फिल्म फैस्टिवल सियाटल के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है तथा इस फिल्म समारोह का उद्देश्य बच्चों को विश्व सिनेमा की श्रेष्ठतम कृतियों के बारे में बताना है। उन्होनेें बताया कि इस फिल्म महोत्सव द्वारा बच्चों को 25 से ज्यादा देशो की 100 से ज्यादा बेहतरीन फिल्मे ऑनलाईन देखने का मौका मिलेगा। उन्होनें कहा कि ये फिल्म समारोह स्कूल में दिनांक 14 नवंबर से 19 नवंबर तक चलेगा, जिसमें विद्यार्थियों के विश्व के महान फिल्मकारो की कालजयी रचनाओं को जानने का मौका मिलेगा। 
    वी.पी एकैडमिक्स श्रीमति रानी पौदार ने कहा कि इन फिल्मो द्वारा बच्चों को ना केवल विश्व के विभिन्न संस्कृतियों के बारे में जानने का मौका मिलेगा, अपितू विद्यार्थियों में मानवता के बंधन में जुटने का ज्ञान होगा।  ए.वी.पी आप्रेशनस श्रीमति सैलिन ने कहा कि स्कूल का मुख्य लक्ष्य विद्यार्थियों के लिए  यह सप्ताह रोमांचक व मनोरंजन से भरपूर करना है।
    इस अवसर पर एल.एक्स.एल आईडिया कंपनी के एम.डी श्री सैययद सुल्तान अहमद ने कहा कि चलचित्रों द्वारा हम जितना जल्दी सीखते है, उतना किसी अन्य माध्यम से नहीं सीख सकते। उन्होनें कहा कि विद्यार्थियों के सर्वपक्षीय विकास के लिए जरूरी है कि विद्यार्थी विश्व सिनेमा के बारे में भी जाने। इस अवसर पर श्री प्रेमानंद, श्री मनजीत सिंह ढिल्लो भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button