Ferozepur News

फिरोजपुर में बीमा कंपनी के साथ 5.63 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में 16 लोगों पर मामला दर्ज

फिरोजपुर में बीमा कंपनी के साथ 5.63 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में 16 लोगों पर मामला दर्ज

फिरोजपुर, 27 अगस्त, 2024: फिरोजपुर पुलिस ने भारती एक्सा लाइफ फाइनेंस इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, मुंबई के योगेश जगरवाल की शिकायत के बाद 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपियों पर बीमा कंपनी के साथ 5.63 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में मल्लनवाला पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420, 465, 467, 468, 471 और 120-बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दर्शन सिंह आईओ ने बताया कि जगरवाल के अनुसार उनकी भारतीय एक्सा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड लोगों की जीवन बीमा पॉलिसियां ​​लेकर उनके प्रीमियम कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड में जमा कराती थी। 1 जनवरी 2015 से 1 अप्रैल 2023 तक अलग-अलग लोगों ने जीवन बीमा फाइनेंस कंपनी में पॉलिसियां ​​लेकर पैसे कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक के खातों में जमा कराए थे। दरअसल, फर्जी दस्तावेजों में जिंदा लोगों को मृत दिखाकर बीमा कंपनी से 5.68 करोड़ रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पंजाब के अलग-अलग जिलों से 10 महिलाओं समेत 16 आरोपियों को नामजद किया है।

आरोपियों ने कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक में अपने खाते खुलवाकर और मुंबई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के जिंदा पॉलिसी धारकों को कागजों में मृत दिखाकर धोखाधड़ी की है। अगर जांच के दौरान लाइफ इंश्योरेंस कंपनी या कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड का कोई अधिकारी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक रणधीर कुमार ने कहा कि आरोपियों के खातों में अनधिकृत धन जमा करने के आरोपों के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जांच जारी है, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button