Ferozepur News

फिरोजपुर मंडल में चौथी इन्टर डिपार्टमेंटल टी-20 लीग टूर्नामेंट का आयोजन

फिरोजपुर मंडल में चौथी इन्टर डिपार्टमेंटल टी-20 लीग टूर्नामेंट का आयोजन
“फिरोजपुर मंडल में चौथी इन्टर डिपार्टमेंटल टी-20 लीग टूर्नामेंट का आयोजन।”
फिरोजपुर, 4.11.2023: फिरोजपुर मंडल के विभिन्न विभागों के मध्य 04 नवंबर, 2023 से 07 जनवरी, 2024 के बीच एक क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। इसमें विभिन्न विभागों की 12 टीम हिस्सा ले रहीं है और प्रत्येक टीम में अधिकारियों एवं अधीनस्थ कर्मचारियों दोनों की सहभागिता होगी। इससे ना केवल उनमें फिटनेस को लेकर जागरूकता बढ़ेगी बल्कि उनके बीच आपसी सामंजस्य के साथ-साथ टीम भावना के साथ कार्य करने को भी बढ़ावा मिलेगा।
इस टूर्नामेंट से कर्मचारियों एवं अधिकारियों को ऑफिस / कार्य क्षेत्र से बाहर एक दूसरे को बेहतर तरीके से समझने में भी सहायता मिलेगी। इस टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि मंडल रेल प्रबंधक श्री संजय साहू के द्वारा आज दिनांक 04 नवंबर को रेलवे ग्राउंड, फिरोजपुर में किया गया। तत्पश्चात् इलेक्ट्रिकल एवं आर. पी. एफ.  के बीच उद्घाटन मैच खेला गया जिसमें इलेक्ट्रिकल विभाग ने  टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। आर. पी. एफ.  विभाग ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 17 ओवर में 108 रन बनाए। जवाब में इलेक्ट्रिकल विभाग ने 12 ओवर में ही लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। मैन ऑफ दी मैच श्री पंकज तलवार को दिया गया जिन्होंने 23 रन देकर 4 विकेट लिए I मैच का आनंद सभी ने उठाया। इस टूर्नामेंट में 12 टीमों की दो ग्रुप होंगी तथा सभी मैच शनिवार तथा रविवार को खेले जाएंगे। 07 जनवरी को फाइनल मैच खेला जाएगा।
मंडल रेल प्रबंधक श्री संजय साहू ने बताया कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का वास होता है। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में तनाव मुक्त रहते हुए स्वयं को स्वस्थ रखना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है, रेल कर्मचारी के लिए यह और भी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि वे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से यात्रियों की सुरक्षा से जुड़े होते हैं। अतः उनको मानसिक एवं शारीरिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक एवं फिट रखने के लिए क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button