Ferozepur News

फिट इंडिया क्विज में डीसीएम इंटनैशनल के विद्यार्थियो ने जीता फस्र्ट रनर-अप का खिताब

शिक्षा के अलावा विद्यार्थियो को खेलो में आगे ले जा रहा डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स: अजलप्रीत

फिट इंडिया क्विज में डीसीएम इंटनैशनल के विद्यार्थियो ने जीता फस्र्ट रनर-अप का खिताब
फिट इंडिया क्विज में डीसीएम इंटनैशनल के विद्यार्थियो ने जीता फस्र्ट रनर-अप का खिताब
-शिक्षा के अलावा विद्यार्थियो को खेलो में आगे ले जा रहा डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स: अजलप्रीत-
फिरोजपुर, 14 मार्च, 2022
खेलो के क्षेत्र में डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल ने नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए फिट इंडिया क्विज प्रतियोगिता में राष्ट्र स्तर पर नाम रोशन करते हुए फस्र्ट रनर-अप का खिताब हासिल किया है।  मिनिस्ट्री ऑफ यूथ अफैयर्स एंड स्पोर्टस व स्पोर्टस आथार्टी ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित ऑनलाइन प्रतियोगिता में स्कूल के दो विद्यार्थिायो ने हिस्सा लिया था। आयोजको द्वारा स्कूल को 1 लाख व विजेताओ को 10-10 हजार रूपएं का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।
            स्कूल के स्पोर्टस अधिकारी किशोर कुमार ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित इस प्रतियोगिता में देश के हजारो स्कूलो ने हिस्सा लिया था, जिसमें  पहले डीसीएम इंटरनैशनल ने पंजाब के 4 व देश भर के 360 स्कूलो में अपनी जगह बनाई थी तो अब फस्र्ट रनर-अप का खिताब जीता है। रनर-अप मेें दसवी कक्षा की 15 वर्षीय छात्रा खुशी और बाहरवी के 17 वर्षीय शिवम शामिल है।
           प्रिंसिपल मनीश पंवार ने विद्यार्थियो को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। उन्होंने कहा कि शिवम मेहत्ता सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहता है और खुशी आईटी सैक्टर में भविष्य बनाना चाहती है।
              डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स की हैड स्पोर्टस अजलप्रीत फिट-इंडिया भारत सरकार की एक पहल है, जिसके तहत लोगो को खेलो के प्रति  प्रोत्साहित करना है ताकि स्वस्थ भारत का निर्माण हो सके। उन्होंने कहा कि डीसीएम में शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियो को खेलो की तरफ भी आकर्षित किया जाता है ताकि उनमें अनुशासन की भावना पैदा होने के अलावा उनका शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक विकास हो सके। उन्होंने कहा कि खेलो के माध्यम से नेतृत्व की भावना पैदा होती है। उन्होंने कहा कि  यह प्रतियोगिता में सभी को स्पोर्टस व फिटनैस में राष्ट्रीय स्तर पर प्लेटफार्म प्रदान करना है। इसके माध्यम से विद्यार्थी खेलो के इतिहास से परिचित हो सकेंगे। यह प्रतियोगिता सभी आयु वर्ग के विद्यार्थियो के लिए खुली

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button