Ferozepur News

देव समाज कॉलेज फॉर वुमेन फिरोजपुर में ’कॉम्फेस्टा 2024’ का आयोजन किया गया

देव समाज कॉलेज फॉर वुमेन फिरोजपुर में ’कॉम्फेस्टा 2024’ का आयोजन किया गया

देव समाज कॉलेज फॉर वुमेन फिरोजपुर में ’कॉम्फेस्टा 2024’ का आयोजन किया गया
फिरोजपुर, 23-9-2024: देव समाज कॉलेज फॉर वुमेन, फिरोजपुर शैक्षणिक, सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों में पंजाब विश्वविद्यालय, चंडीगढ़ का ए़ प्लस ग्रेड प्राप्त कॉलेज है। कॉलेज चेयरमैन श्रीमान निर्मल सिंह ढिल्लों की छत्रछाया एवं कॉलेज प्राचार्या डॉ. संगीता के नेतृत्व में निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है। इसी श्रृंखला के तहत स्नातकोत्तर वाणिज्य विभाग ने 20 सितंबर, 2024 को ’कॉम्फेस्टा 2024’ का आयोजन किया।

इस कार्यक्रम में छात्राओं को एड.ऑन शो, कॉर्पोरेट रोडीज, ब्रोशर डिजाइनिंग विषयों से संबंधित प्रतियोगिताएं करवाई गई। इस प्रतियोगिताओं में छात्राओं ने बड़े उत्साह से भाग लिया। इस प्रतियोगिताओं में छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किया। ऐड मेड शो प्रतियोगिता में छात्रा श्रुति, जानवी, हरसिमरनप्रीत ने पहला स्थान, प्रियंका सेठी, पलकप्रीत कौर, रोमनप्रीत कौर ने दूसरा स्थान, कॉरपोरेट रोडीज प्रतियोगिता में रमनप्रीत कौर ने पहला स्थान, कृषिका, जसलीन कौर ने दूसरा स्थान हासिल किया। इसी तरह ब्रोशर डिजाइनिंग प्रतियोगिता में अर्शप्रीत कौर ने पहला, रुहानी सेठी ने दूसरा स्थान हासिल किया। कॉलेज प्राचार्य डॉ. संगीता ने विभागीय शिक्षकों के साथ विजेता छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

वाणिज्य विभाग की प्रमुख मैडम लीना कक्कड़ ने बताया कि गतिविधि का उद्देश्य छात्रों को विज्ञापन और प्रस्तुति कौशल विकसित करना, प्रतिभागियों को उद्यमिता का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित करना और छात्रों को यह समझने में मदद करना कि उत्पादों और सेवाओं को प्रभावी ढंग से कैसे विपणन किया जा सकता है। महिला छात्रों को व्यावहारिक, समग्र अनुभवों से लैस करना जो उनके भविष्य के करियर के लिए आवश्यक हैं। इस कार्यक्रम में समन्वयक मैडम लीना कक्कड़, प्रमुख स्नातकोत्तर वाणिज्य विभाग, सह-समन्वयक के रूप में वाणिज्य विभाग की सहायक प्रोफेसर डॉ. आरती एवं मैडम गगनदीप ने अपनी भूमिका निभाई।

कॉलेज प्राचार्य डॉ. संगीता ने भाग लेने वाले छात्रों और पूरे वाणिज्य संकाय को उनके समर्पित प्रयासों के लिए बधाई दी। कॉलेज के चेयरमैन श्रीमान निर्मल सिंह ढिल्लों ने अपनी शुभकामनाएं दीं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button