Ferozepur News

दास एंड ब्राऊन व्लर्ड स्कूल में हुआ मैटार्मोफिसिस का आयोजन

Ferozepuronline.com, October 15, 2017 : आज स्थानीय दास एंड ब्राऊन व्लर्ड स्कूल में विषेष रूप से साईंस तथा ईनोवेशन पर आधारित कार्यक्रम मैटार्मोफिसिस का आयोजन हुआ जिसमें डी.सी.एम.ग्रुप आफ स्कूलज़ के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। इस प्रदर्षनी में बच्चों ने अपनी वैज्ञानिक दक्षता दिखाते हुए बेहतरीन साईंस माडल्स तैयार किए। श्रीमती संगीता माटू, पिं्रसीपल दास एंड ब्राऊन व्लर्ड स्कूल, श्रीमती राखी ठाकुर, प्रिंसीपल, डी.सी.एम.सी.सै.स्कूल, फिरोज़पुर छावनी, श्रीमती संगीता निस्तंद्र, पिं्रसीपल, डी.सी.एम.ईटरनैषनल स्कूल, फिरोज़पुर शहर, श्रीमती नुपूर नूतन, पिं्रसीपल, डी.सी.एम.प्रे़ज़ीडेंसी स्कूल, लुधियाना तथा श्रीमती अनीता, प्रिंसीपल, डी.सी.एम. अबंाला ने बताया कि इस कार्यक्रम में बच्चों ने इनोवेषन फार सस्टेनेबल डेवेलपमेंट थीम पर आधारित माडल बनाए । उन्होने बताया कि इस कार्यक्रम के आयोजन के पीछे बच्चों के मन में साईंस तथा ईनोवेषन के प्रति जागरूकता पैदा करना था क्योंकि आने वाला समय साईंस तथा टेक्नोलोजी का समय है।

बच्चों के इस प्रयास को इस कार्यक्रम में जज की भूमिका निभा रहे प्रो.ए.के.सेठी, प्रो. वीणा जिंदल तथा अन्य उपस्थित जनों द्वारा बहुत सराहा गया। विधार्थियों लवलीन, परमहकरीत, आर्यन, गुरप्रीत, हरप्रीत, लावण्य, जाहन्वी, विनायक, उमंग, नवदीप, अरीषित, दमनबीर, एकमजीत, नीतिन, राघव, तन्वी, मेधा, हरकीरत, सेजल, हरप्रीत, वंषिका  सुनयना, जषनप्रीत, अभिनव, आदित्य, संयम ने बताया कि इन प्रोजेक्टस को बनाने के दौरान उन्हे बहुत कुछ सीखने को मिला जो आने वाले विद्यार्थी जीवन में उनके लिए बहुत सहायक तथा उपयोेगी होगा।

इस अवसर पर निबंध लेखन प्रतियोगिता, कोलाज मेकिंग प्रतियोगिता तथा सांईंस क्विज भी करवाया गया।

सांईंस एग्ज़ीबिषन प्रतियोगिता में डी.सी.एम. ईंटरनैशनल स्कूल के विधार्थियों द्वारा बनाए माडल को सर्वश्रेष्ठ चुना गया वही डी.सी.एम.प्रे़ज़ीडेंसी स्कूल, लुधियाना की टीम द्वितीय स्थान पर रही। निबंध लेखन प्रतियोगिता में डी.सी.एम.प्रे़ज़ीडेंसी स्कूल, लुधियाना की टीम को विजेता तथा डी.सी.एम. ईंटरनैशनल स्कूल की टीम को उपविजेता घोषित किया गया। कोलाज मेकिंग में भी डी.सी.एम.प्रे़ज़ीडेंसी स्कूल के छात्रों ने बाजी मारी वही दास एंड ब्राऊन व्लर्ड स्कूल की टीम उपविजेता रही।

इस अवसर पर श्री ए.के.त्यागी, डायरेक्टर, एस.बी.एस.टेक्निकल कैंपस, ने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए स्कूल प्रबंधन को बधाई दी तथा कहा कि बच्चों का सही मायने में सृज्नात्मक विकास इस प्रकार की गतिविधियों द्वारा ही संभव है। उन्होने कहा कि बच्चों के विकास के लिए स्कूल प्रबंधन द्वारा जो भी प्रयत्न किए जा रहे है उनकी सराहना नही की जा सकती। उन्होने स्कूल प्रबंधन को अपनी शुभकामनाएं दी तथा बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। 

Related Articles

Back to top button