Ferozepur News

दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में यंग एक्सपलोरर साइंस फेयर का आयोजन

दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में यंग एक्सपलोरर साइंस फेयर का आयोजन

दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में यंग एक्सपलोरर साइंस फेयर का आयोजन
फिरोजपुर, 19 अक्टूबर, 2022: विद्यार्थियो को भविष्य का वैज्ञानिक बनाने तथा विज्ञान में रूचि बढ़ाने के उद्देश्य से दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में यंग एक्सपलोरर साइंस फेयर का आयोजन किया गया, जिसमें ग्रेड 2 से छट्टी कक्षा के विद्यार्थियो ने हिस्सा लिया। साइंस फेयर में विद्यार्थियो को थीम दिए गए, जिस पर उन्होंने अपने भीतर छिपी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। विद्यार्थियो द्वारा बनाए प्रोजैक्टस की सभी ने खूब सराहना की।
       प्रिंसिपल याचना चावला ने बताया कि कार्यक्रम में कैंटोनमेंट बोर्ड की सीईओ प्रोमिला जयसवाल ने मुख्यातिथि के तौर पर हिस्सा लिया, जबकि डीसीएम ग्रुप की डायरैक्टर डा. रागिनी गुप्ता विशेष अतिथि थे। गुब्बारे उड़ाकर विज्ञान मेले को आरम्भ करवाया गया। उन्होंने बताया कि ग्रेड 2 के विद्यार्थियो हेतू वाइल्ड लाइफ थीम पर आर्कटिक एनिमल, कलरफुल बर्ड, लाइफ साइकिल ऑफ बटरफ्लाई, फ्रॉग, फूडचैन फॉर एनिमल, ग्रेड 3 से कक्षा पांचवी के विद्यार्थियो ने हाइड्रोलिक लिफ्ट, वॉटर साइकिल, स्मॉक एबजॉर्वर, ग्रीन हाऊस इफैक्ट, फेसिस ऑफ मून तथा  ग्रेड 6 के विद्यार्थियो ने इलैक्ट्रिक मोटर बोट, रेन वॉटर हॉरवैस्टिंग, इलैक्ट्रीक ट्रैफिक सिगनल, इक्सक्रीटिक सिस्टम पर मॉडल बनाकर सभी के समक्ष एक्सपेरिमेंट किए।
विद्यार्थियो मनस्वी, शॉन, वंशिका, इनायत, कैविन गुप्ता, सानवी बागी, अजल, शौर्य, कबीर, माइशा, ऋद्धि, नैतिक, चानिवाज ने कहा कि उनकी विज्ञान में अहम रूचि है और स्कूल द्वारा साइंस फेयर का आयोजन करवाकर उन्हें एक प्लेटफार्म उपलब्ध करवाया है।
       सीईओ प्रोमिला जयसवाल ने कहा कि स्कूल में विद्यार्थियो द्वारा बनाए विज्ञान के सुंदर व आकर्षक मॉडल को देखकर लगता है कि यह विद्यार्थी भविष्य में जरूर स्कूल सहित जिले का नाम देश भर में रोशन करेंगे। स्कूल प्रशासन द्वारा सीईओ का सम्मान भी किया गया।
इस अवसर पर वीपी डा. सैलिन, अध्यापक अंबिका, नेहा, रनवीत, अंकु, ललिता, वृंदा, पायल, प्रीति, तान्या, शिल्पा, शीतल, गुरशरणजीत सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button