Ferozepur News

दास एंड ब्राउन स्कूल में विबग्योर  द कलर्स ऑफ सक्सेस 2024 का आयोजन

-नीट, जेईई मैन्स व एडवांस सहित सीबीएसई परीक्षाओ में अव्वल रहने वाले विद्यार्थियो का हुआ सम्मान-

दास एंड ब्राउन स्कूल में विबग्योर  द कलर्स ऑफ सक्सेस 2024 का आयोजन
दास एंड ब्राउन स्कूल में विबग्योर  द कलर्स ऑफ सक्सेस 2024 का आयोजन
-नीट, जेईई मैन्स व एडवांस सहित सीबीएसई परीक्षाओ में अव्वल रहने वाले विद्यार्थियो का हुआ सम्मान-
-बाबा फरीद मैडिकल कॉलेज के वीसी डा. राजीव सूद थे कार्यक्रम के मुख्यातिथि, बोले: यह विद्यार्थी वाकई क्लर्स ऑफ सक्सेस है –
-डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने की कार्यक्रम की अध्यक्षता, विद्यार्थियो को दी उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं-
फिरोजपुर, 15 जून, 2024
विभिन्न प्रतियोगात्मक परीक्षाओ सहित शिक्षा के क्षेत्र  में अव्वल आने वाले विद्यार्थियो की हौंसला अफजाई के लिए डीसीएम ग्रुप ऑफ सकूल्स द्वारा  विबगयोर द कलर्स ऑफ सक्सेस 2024 का भव्य आयोजन किया गया। दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल के विष्णु भगवान राय बहादुर ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में  गुरू गोबिंद सिंह मैडिकल कॉलेज फरीदकोट के  वाइस चांसलर डा. राजीव सूद ने मुख्यातिथि के तौर पर हिस्सा लिया, जबकि विधायक रणबीर ङ्क्षसह भुल्लर, एसडीएम डा. चारूमिता, डा. कमल बागी, डा. शील सेठी, डा. नीतिन, डी.आर गोयल विशेष रूप से पहुंचे। कार्यक्रम की अध्यक्षता समूह के सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता द्वारा की गई।
दीप प्रवज्जलित के साथ आयोजित समारोह में सभी अतिथियो का स्वागत किया गया और कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी दी। डिप्टी हैड एक्टिविटी स्तुति ने बताया कि कार्यक्रम में डीसी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल, दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल, डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल के 200 से ज्यादा प्रतिभाशाली विद्यार्थियो के अलावा उन्हें शिक्षा देने वाले अध्यापको का सम्मान किया गया। उन्होंने बताया कि यह वह विद्यार्थी थे जिन्होंने नीट, जेईई एडवांस, जेईई मैन्स सहित सीबीएसई द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम मेें शानदान अंक प्राप्त कर अपने स्कूल व जिले का नाम देश में रोशन करके  सफलता की तरफ कदम बढ़ाया है।
सम्बोधित करते हुए  डा. राजीव सूद ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र में होने के बावजूद देश को होनहार डॉक्टर, इंजीनियर देने में डीसीएम ग्रुप का अहम योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि हर साल डीसीएम के विद्यार्थियो का मैडिकल व इंजीनियरिंग के क्षेत्र में जाना इस बात का सबूत देता है कि यहां के विद्यार्थी किसी से कम नहीं है। उन्होंने डा. अनिरूद्ध गुप्ता को प्रशंसा का पात्र बताया है और कहा कि यह विद्यार्थी वाकई क्लर्स ऑफ सक्सेस है। उन्होंने कहा कि इन विद्यार्थियो को भविष्य में किसी भी चीज की कमी नहीं आने दी जाएगी।
विधायक रणबीर ङ्क्षसह भुल्लर ने कहा कि डीसीएम ग्रुप द्वारा जिले में शिक्षा का प्रसार करने में अहम भूमिका निभाई जा रही है, वहीं रोजगार के साधन प्रदान करने में भी यह समूह शुरूआती दौर से आगे रहा है। उन्होंने कहा कि बार्डर के साथ लगते जिले में विश्व स्तरीय शिक्षा देकर स्कूल प्रशासन द्वारा तरक्की के मार्ग अग्रसर किए जा रहे है।
डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने सभी विद्यार्थियो सहित उनके अभिभावको को बधाई दी है तथा बच्चो के उज्जवल भविष्य की कामना की है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में डीसीएम से पढ़े हुए छात्र ना सिर्फ भारत बल्कि विदेशो मेें भी उच्च स्तरीय पदो पर नियुक्त है। उन्होंने कहा कि  1946 में शिक्षाविद्व एम.आर दास द्वारा जिस सोच के साथ डीसी मॉडल स्कूल की स्थापना की थी, वर्तमान में उनका सपना साकार होता नजर आ रहा है।  उन्होंने कहा के आज के समय में विद्यार्थियों के पास ज्ञान के साथ-साथ कौशल का होना भी बहुत जरुरी है और अगर आपके पास ज्ञान और कौशल दोनों है तो सफलता आपसे दूर नहीं रह सकती।
इस अवसर पर प्रिंसिपल याचना चावला, हैड सीनियर सैकेंडरी डा. ललित मोहन, डिप्टी प्रिंसिपल मनीश बांगा, अजय मित्तल, वीपी सीनियर सैकेंडरी निशू अग्रवाल, एवीपी सीनियर सैकेंडरी अंजू राजपूत, डा. मधु चोपड़ा, डीजीएम डा. सैलिन, डिप्टी हैड एक्टिविटी स्तुति सहित अन्य उपस्थित थे।
विद्यार्थी हुए खुश
– नीट पास कर चुकी देवांगी और हरमनदीप सिंह ने कहा कि उन्हें खुशी है कि डीसीएम ग्रुप ने उन्हें मंच पर सम्मानित करके उनके हौंसलो को उड़ान दी है। उन्होंने कहा कि वह डॉक्टर बनकर जहां समाज की सेवा में अपना समय लगाएंगे, वहीं जिले सहित देश का नाम भी रोशन करेंगे।
– ईबादत  कौर संधू ने कहा कि डीसीएम में उन्हें ऐसी शिक्षा प्राप्त हुई, जिसे हासिल करने के लिए अन्य छात्र बड़े शहरो में जाते है। उन्होंने कहा कि उनकी सफलता में यहां के अध्यापको का अहम योगदान है। उन्होंने कार्यक्रम में सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता का आभार जताया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button