Ferozepur News

डॉक्टर्स डे: डीसीएम ग्रुप ने किया सिविल अस्पताल के डॉक्टर्स का सम्मान, सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता ने डॉक्टर्स को दी बधाई

डा. अनिरूद्ध ने कहा: सेना सरहद तो डॉक्टर समाज के स्वास्थ्य रक्षक, कोविड-19 महामारी से निकालने में डॉक्टरो का अहम योगदान

डॉक्टर्स डे: डीसीएम ग्रुप ने किया सिविल अस्पताल के डॉक्टर्स का सम्मान, सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता ने डॉक्टर्स को दी बधाई
डॉक्टर्स डे: डीसीएम ग्रुप ने किया सिविल अस्पताल के डॉक्टर्स का सम्मान, सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता ने डॉक्टर्स को दी बधाई
-डीसीएम के विद्यार्थी हर साल बिना बाहरी कोचिंग के नीट क्लियर कर बन रहे डॉक्टर्स, देश-विदेश के अस्पतालो में निभा रहे सेवाएं-
-डा. अनिरूद्ध ने कहा: सेना सरहद तो डॉक्टर समाज के स्वास्थ्य रक्षक, कोविड-19 महामारी से निकालने में डॉक्टरो का अहम योगदान-
फिरोजपुर, 1 जुलाई, 2022
           राष्ट्रीय डॉक्टर डे के उपलक्ष्य में डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा सरकारी अस्पताल के डॉक्टर्स के सम्मान हेतू कार्यक्रम का आयोजन किया गया। हरीश वैजिटेरियन में आयोजित इस समारोह में फिरोजपुर फाऊंडेशन, साईडर सहित हाहाहा बी हैप्पी ग्रुप ने भी अहम रूप से सहभागिता निभाई।
कार्यक्रम में डीसीएम ग्रुप के सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने मुख्यातिथि के रूप में हिस्सा लिया, जबकि एसएमओ डा. भुपिन्द्र कौर, शैलेन्द्र शैली, रिटायर्ड मैनेजर अशोक शर्मा विशेष रूप से पहुंचे। दीप प्रवज्जललित के साथ आरम्भ हुए कार्यक्रम में स्कूल की म्यूजिक टीम द्वारा गीतो के माध्यम से डॉक्टर्स की हौंसला अफजाई की गई।
सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने डॉक्टर्स को इस दिन की बधाई दी और कहा कि डॉक्टर्स हमारे समाज का अभिन्न अंग है तथा मरीज के लिए यह एक भगवान समान है। उन्होंने कहा कि 1 जुलाई 1991 से डा. बी.सी राय के सम्मान में  स्वास्थ्य क्षेत्र में उनके योगदान को श्रद्धांजलि देने के लिए यह दिन पूरे देश में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि डीसीएम के विभिन्न स्कूलो के विद्यार्थी हर साल काफी संख्या में नीट एगजाम बिना किसी बाहरी कोचिंग के क्लियर करके डॉक्टर बनने की तरफ अग्रसर होते है। डा. गुप्ता ने कहा क ना सिर्फ देश बल्कि विदेशो के प्रमुख अस्पतालो में डीसीएम के स्टूडैंटस डॉक्टर्स बनकर अपनी सेवाए निभा रहे है। उन्होंने कहा कि जिस तरह आर्मी सरहद पर खड़ी होकर देश की रक्षा करती है, उसी भांति डॉक्टर्स भी समाज को स्वस्थ बनाने में दिन-रात एक करके कार्य में जुटे रहते है। उन्होंने कहा कि इन्ही डॉक्टर्स के बलबूते ही देश कोविड-19 जैसी महामारी से निकलकर बाहर आया है।
फिरोजपुर फाऊंडेशन के संस्थापक शैलेन्द्र शैली ने कहा कि फाऊंडेशन द्वारा पिछले तीन वर्षो से सुबह-शाम सिविल अस्पताल में रोजाना 900 लोगो को भोजन करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी संस्था सिविल अस्पताल से ही आरम्भ हुई थी। शैली ने कहा कि वाकई सिविल अस्पताल के चिकित्सक निष्काम भाव के साथ मरीजो की सेवा कर रहे है।
ये डॉक्टर्स है डीसीएम के एल्यूमनाय
  दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल की हैड मिस्ट्रेस अर्चना ने बताया कि कार्यक्रम में डीसीएम के एल्यूमनाय भी पहुंचे, जोकि सिविल अस्पताल में विभिन्न पदो पर आसीन होकर अपनी सेवाए निभा रहे है। उन्होंने बताया कि नैशनल हैल्थ मिशन के मैडिकल अधिकारी डा. अरूण नंदा, डा. ऐशानी, मैडिकल अधिकारी जरनल डा. मनप्रीत सिंह के अलावा पिडेरिशियन डा. गगनप्रीत ने भी डीसीएम से शिक्षा हासिल की है।
इस अवसर पर डा. गुरमेज राम गोराया, डा. पंकज गुप्ता, डा. नवीन सेठी, डा. हिमानी शर्मा, डा. विशाल बजाज, डा. मेजर डेविड आगस्टिन, डा. सतिन्द्र ओबराय, डा. गगनप्रीत, डा. नवरोज, एसएमओ एआरटीसी डा. आकाश अग्रवाल, डा. मनप्रीत सिंह, डा. आरजू, डा. तनवीर सिद्धू, डा. शिवानी सिंगला, डा. सौरभ लूथरा, डा. अमितोज सिंह, डा. ऐशानी, डा. अरूण नंदा सहित, डीसीएम ग्रुप के पीआरओ विक्रमादित्या शर्मा, रोजी मेहत्ता, डिप्टी हैड एक्टिविटिज स्तुति, गुरिन्द्र कौर, फिरोजपुर फाऊंडेशन के राहुल ओबराय, विशाल सेठी सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button