Ferozepur News

डी.सी. मॉडल कैंट दसवीं के परिणामो में पहले तीन स्थानो पर बेटियों का रहा कब्जा

फिरोजपुर/ Vikramditya Sharma
    सी.बी.एस.ई. द्वारा मंगलवार को घोषित किए गए दसवीं कक्षा के परिणाम में डी.सी. मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर सफलता के झंडे गाढ़े है।  मुख्य बात यह रही कि पहले तीन स्थानो पर बेटियों ने कब्जा जमाया है। स्कूल प्रिंसीपल श्रीमति राखी ठाकुर ने बताया कि स्कूल की तरफ से 260 छात्र-छात्राएं परीक्षा में बैठे थे। जिनमें से 48 विद्यार्थियों ने 90 फीसदी से ज्यादा अंक लेकर जिले में स्कूल का नाम रोशन किया है। जबकि 78 विद्यार्थियों ने 85 फीसदी से ज्यादा अंक हासिल किए है। कुल मिलाकर लगभग 50 फीसदी विद्यार्थी ऐसे रहे जिन्होनें  80 फीसदी से ज्यादा अंक हासिल किए।
    उन्होनें बताया कि सुखमनप्रीत कौर ने 96.8 फीसदी अंको के साथ स्कूल में पहला स्थान हासिल किया है, उसी तरह दीक्षा ने 96.2 फीसदी अंको के साथ दूसरा स्थान व अनन्या जैन ने 95.8 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया है।
    वी.पी. एकैडमिक्स मनीश बांगा व सीनियर वी.पी. एडमिन अविनाश सिंह ने बताया कि जिस मेहनत के साथ अध्यापको ने विद्यार्थियों को शिक्षा मुहैया करवाई थी, उसी के परिणामस्वरूप विद्यार्थियों ने अच्छे अंक हासिल किए है। जिसका पूरा श्रेय स्कूल के मेहनती स्टॉफ व प्रबंधन को जाता है। उन्होनें कहा कि डी.सी.एम. ग्रुप ऑफ स्कूल विद्यार्थियों को आधुनिक शिक्षा देने का हरसंभव प्रयास कर रहा है। इस अवसर पर राजेश बेरी, मनजिन्द्र सिंह, संजीव सिकरी, अनुज कुमार उपस्थित थे।

 

Related Articles

Back to top button