Ferozepur News

डी.सी.एम.स्कूल के पूर्व छात्र ने प्राप्त किया प्रतिष्ठित पी.सी.एस. परीक्षा मंे पंजाब भर में पांचवा स्थान

डी.सी.एम.स्कूल के पूर्व छात्र ने प्राप्त किया प्रतिष्ठित पी.सी.एस. परीक्षा मंे पंजाब भर में पांचवा स्थान
स्कूल के बच्चों के साथ मिलकर बांटे अपने अनुभव

khushdil singh

डी.सी.एम.सी.सै.स्कूल, फिरोज़पुर छावनी जो पिछले सात दषकों से इस सरहदी जिले फिरोज़पुर में षिक्षा के प्रसार के लिए अपना अमूल्य योगदान दे रहा है तथा जिसके द्वारा हर वर्ष डाक्टर, इंजीनियर, आई.ए.एस., पी.सी.एस तथा आर्मी आफिसर समाज को दिए जाते रहे है, के लिए आज एक बार फिर गौरव का पल आया जब स्कूल के ही एक छात्र खुषदिल सिंह संधु ने पूरे पंजाब भर में पी.सी.एस. की परीक्षा में पांचवां स्थान प्राप्त किया।
यहां यह वर्णनीय है कि खुषदिल सिंह संधु ने अपनी प्रांरभिक षिक्षा स्थानीय डी.सी.एम.सी.सै.स्कूल से ही प्राप्त की। आज उनके स्कूल परिसर में आने पर स्कूल प्रिंसीपल श्रीमती राखी ठाकुर, अन्य अध्यापकजनों तथा स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा खुषदिल संधु का हार्दिक स्वागत किया गया। इस अवसर पर स्कूल के बच्चों के साथ बातचीत करते हुए खुषदिल ने अपने सफलता के राज़ उनके साथ बांटे। उन्होने बच्चों के कहा कि यदि उन्हें अपने जीवन में सफलता प्राप्त करनी है ता उसके लिए सी.सी.एच.टी. (कन्सीसटेंसी, कांफिडेंस, हार्डवर्क तथा टारगेट) मंत्र को जीवन में अनावरित करना होगा।
उन्होने अपनी सफलता का श्रेय अपनी माता-पिता, अपने अध्यापकों तथा खुद की कड़ी मेहनत को दिया। इस अवसर पर श्रीमती ठाकुर ने कहा कि बार्डर एरिया पर स्थित होने के कारण कई बार बच्चों को जीवन में पर्याप्त अवसर नहीं मिल पाते लेकिन फिर भी खुषदिल ने जो सफलता प्राप्त की है वह अति सराहणीय है। उन्होने बताया कि स्कूल द्वारा हाल ही मेें आधार नामक एक कार्यक्रम शुरू किया गया है जिसके माध्यम से छोटी उम्र में ही बच्चों को जीवन में आगे बढ़ने तथा अपनी प्रतिभा को निखारने का मौका मिल पाएगा।
इस अवसर श्री एम.एल.गोयल, मैनेजर, श्री अविनाष सिंह, सीनियर वी.पी.एडमिन, श्री मनीष बांगा, वी.पी.एकेडमिक, श्री अजय मित्तल, वी.पी.सी.सै. विंग तथा अन्य अध्यापकगण मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button