Ferozepur News

डी.सी.एम.सी.सै.स्कूल, फिरोज़पुर कैंट के विद्यार्थियों के माडल का अटल टिंकरिंग मैराथन मंे प्रदषर्नी के लिए चयन

फिरोज़पुर (04.12.2017)  : नीति आयोग द्वारा आयोजित की गई अटल टिंकरिंग मैराथन के अर्न्तगत  डी.सी.माडल सी.सै.स्कूल, फिरोज़पुर छावनी के उभरते हुए वैज्ञानिक विद्यार्थियों द्वारा बनाए गए माडल्स को सर्वश्रेष्ठ 100 माडल्स में से चुना गया है। यह जानकारी देते हुए श्रीमती राखी ठाकुर, प्रिंसीपल, ने बताया कि इस प्रतियोगिता में नीति आयोग को 10,000 से भी अधिक एंट्रीस प्राप्त हुई थी जिनमें से डी.सी.माडल स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा बनाए गए माडल ने सर्वश्रेष्ठ 100 माडल्स में अपनी जगह बनाई। उन्होने बताया कि इस माडल को 14 दिसंबर को भारत की राजधानी नई दिल्ली के प्रसिद्ध तालकटोरा स्टेडियम में अटल टिंकरिंग मैराथन नैषनल फाईनल में प्रदर्षित की जाएगी। उन्होने विद्यार्थियों तुषार, रिया तथा श्रुति की प्रषंसा की जिन्होने इस माडल में जहरीली कार्बन मोनोक्साईड गैस के सही ढंग से संचय के बारे मे बताया। 

यहां यह वर्णनीय है कि भारत सरकार के नीति आयोग द्वारा स्कूल में अटल टिंकरिंग लैब की स्थापना की गई है जिससे इस सरहदी क्षेत्र में विष्व स्तरीय वैज्ञानिक तैयार करने मंे मदद  मिल सके। 

इस अवसर पर एल.एम.गोयल, मैनेजर, अविनाष सिंह, सी.वी.पी.एडमिन, अजय मित्तल, मनीष बांगा, साहिल अरोड़ा, मनीकरण बिंद्रा तथा अन्य उपस्थित थे। 

Related Articles

Back to top button