Ferozepur News

डीसीएम ग्रुप ने किया वैस्टर्न आस्ट्रेलिया करिकुलम एजुकेशन के साथ एमओयू साइन

आस्ट्रेलिया में उच्च स्तरीय शिक्षा हासिल करने वाले विद्यार्थियो को मिलेगा स्वर्णिम अवसर-

डीसीएम ग्रुप ने किया वैस्टर्न आस्ट्रेलिया करिकुलम एजुकेशन के साथ एमओयू साइन
डीसीएम ग्रुप ने किया वैस्टर्न आस्ट्रेलिया करिकुलम एजुकेशन के साथ एमओयू साइन
-आस्ट्रेलिया में उच्च स्तरीय शिक्षा हासिल करने वाले विद्यार्थियो को मिलेगा स्वर्णिम अवसर-
फिरोजपुर, 1 दिसम्बर, 2023
विद्यार्थियो को आस्ट्रेलिया बोर्ड की शिक्षा मुहैया करवाने के उद्देश्य डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा वैस्टर्न आस्ट्रेलिया करिकुलम एजुकेशन के साथ एमओयू हस्ताक्षर किया गया है, जिसका गयारहवी और बाहरवी के विद्यार्थियो को खासा लाभ मिलेगा। इस पाठ्यक्रम के माध्यम से आस्ट्रेलिया जाने के चाहवान विद्यार्थी डीसीएम के  स्कूलो से आस्ट्रेलिया पाठयक्रम की शिक्षा हासिल कर विदेश में जाकर आगे की शिक्षा हासिल कर पाएंगे। डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स उत्तर भारत का पहला ऐसा शिक्षा समूह है, जिसने आस्ट्रेलिया बोर्ड के साथ समझौता किया है। डीन मीनाक्षी शर्मा ने सभी अतिथियो का अभिवादन किया है और इतिहास में स्वर्णिम पल बनने जा रहे इस एमओयू की सभी को शुभकामनाए दी।
डिप्टी सीईओ डा. गोपन गोपालाकृष्णन ने बताया कि लुधियाना के डीसीएम यंग एंटरप्रिन्योर स्कूल -डीसीएम यस- में भव्य समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें  डीसीएम ग्रुप के सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता के अलावा आस्ट्रेलियन असैस्मेंट एंड सर्टीफिकेशन अथार्टी के चैयरमेन जाऊनेता हैले, एससीएसए इंटरनैशनल एजुकेशन प्रोग्राम के मैंटर पीटर बॉयरन, आईक्यूरी आस्ट्रेलिया के सीईओ गणेश काओरामनिल, डब्ल्यू.ए.सी.ई के प्रिंसिपल एलन गिनोनी ने विशेष रूप से हिस्सा लिया था। उन्होंने बताया कि इस समझौते के तहत डीसीएम ग्रुप के अंतर्गत आते  फिरोजपुर के डीसी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल, डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल, दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल, लुधियाना के डीसीएम यंग एंटरप्रिन्योर स्कूल -डीसीएम यस-, डीसीएम प्रैजेडेंसी स्कूल, अंबाला के डीसी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियो को लाभ प्राप्त होगा।
डिप्टी सीईओ ने बताया कि जो विद्यार्थी आस्ट्रेलिया में जाकर उच्च स्तरीय शिक्षा हासिल करने का सपना संजौते है, उनके लिए यह स्वर्णिम अवसर है कि वह डीसीएम के  स्कूल्स में आस्ट्रेलिया पाठयक्रम के अनुसार शिक्षा हासिल कर सकेंगे और इन्हें वहीं का पाठयक्रम पढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए अध्यापको को सम्पूर्ण ट्रेनिंग भी प्रदान की जाएगी।  डा. गोपन गोपालाकृष्णन ने कहा कि वैस्टर्न आस्ट्रेलिया करिकुलम एजुकेशन पढऩे के लिए विद्यार्थियो में काफी उत्साह पाया जा रहा है।
सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने कहा कि डीसीएम ग्रुप द्वारा भारत में शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि इससे पहले डीसीएम द्वारा कैम्ब्रिज बोर्ड के साथ भी समझौता हस्ताक्षरित किया जा चुका है, जिसका अनेको विद्यार्थी लाभ उठा रहे है। उन्होंने कहा कि डीसीएम ग्रुप द्वारा अपने स्कूलो  में शिक्षा हासिल कर रहे विद्यार्थियो को उनकी रूचि के अनुसार ऐसी शिक्षा मुहेया करवाई जा रही है जोकि भविष्य में उनके प्रोफेशनल जीवन में फायदेमंद साबित होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button