Ferozepur News

डीसीएम ग्रुप के विद्यार्थियो को डीसी ने दिए यूपीएससी परीक्षा के टिप्स

भविष्य के आईएएस व आईपीएस तैयार कर रहा डीसीएम ग्रुप: असिस्टैंट सीईओ

डीसीएम ग्रुप के विद्यार्थियो को डीसी ने दिए यूपीएससी परीक्षा के टिप्स
डीसीएम ग्रुप के विद्यार्थियो को डीसी ने दिए यूपीएससी परीक्षा के टिप्स
-भविष्य के आईएएस व आईपीएस तैयार कर रहा डीसीएम ग्रुप: असिस्टैंट सीईओ-
फिरोजपुर, 13 जून, 2022
      यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के विद्यार्थियो ने डिप्टी कमिश्नर अमृत सिंह से मुलाकात की। डीसी ने यूपीएससी की परीक्षा हेतू विद्यार्थियो से विचार विमर्श करने के अलावा उन्हें टिप्स दिए। इस मौके पर नवनियुक्त आईपीएस उमेश गोयल भी विशेष रूप से उपस्थित हुए। उन्होंने अपने आईपीएस के सफर, दिनचर्या, पेश आई परेशानियो सहित अन्य बाते विद्यार्थियो के साथ सांझा की।
      असिस्टैंट सीईओ डा. गुरपाल सिंह राणा ने बताया कि इस सैमिनार में डिप्टी कमिश्रर अमृता सिंह ने विद्यार्थियो से कहा कि किसी भी मुकाम को हासिल करने के लिए पहले खुद को तैयार करना पड़ता है। सख्त मेहनत, दृढ़ संकल्प, ईमानदारी व निष्ठा से इंसान जीवन में सब कुछ हासिल कर सकता है। डीसी ने कहा कि उन्हें खुशी है कि डीसीएम ग्रुप अभी से विद्यार्थियो को यूपीएससी की तैयारी करवा रहा है ताकि भविष्य में सीमावर्ती जिले से बड़ी संख्या में आईएएस, आईपीएस, आईएफएस तैयार हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस तरह के कैंप लगाए जाएंगे ताकि यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियो का अधिकारियो से तालमेल होता रहे और उन्हें जीवन में आगे बढऩे के टिप्स मिलते रहे।
        विद्यार्थी मन्नत, उपमन्यू, मनमीत कौर, अर्शवीर कौर, सिलिका, मनमीत हांडा, दृष्टि ने कहा कि वाकई आईएएस अधिकारियो से मिलकर और यूपीएससी की तैयारी के बारे में टिप्स लेकर उन्हें काफी नॉलेज मिली है और अपनी स्टड़ी के दौरान वह इन टिप्स को अमल में लाएंगे।
       वर्णनीय है कि डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा केरला की वैदिक आईएएस अकैडमी के साथमैमोरेंडम ऑफ अंडरस्टेंडिंग -एमओयू- समझौता हस्ताक्षर किया है। इस समझौते के तहत दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल के कक्षा आठवी से आगे तक जो विद्यार्थी आईएएस, आईपीएस परीक्षा में बैठकर देश की सेवा में भविष्य अजमाना चाहते है, उन्हें स्कूली शिक्षा के साथ-साथ कोचिंग दी जा रही है। इससे पहले भी स्कूल में सिविल सर्विसिज एसपॉयरैंट कल्ब -साईसैक- स्थापित किया गया था। कल्ब का उद्देश्य विद्यार्थियो को वह तमाम सुविधाए मुहैया करवाना है, जिसके माध्यम से बच्चे आईएएस बनने के सफर की तरफ अग्रसर हो सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button