Ferozepur News

डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने शुरू किया कोविड हैल्पलाइन नंबर 1800-212-36009

डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने शुरू किया कोविड हैल्पलाइन नंबर 1800-212-36009

डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने शुरू किया कोविड हैल्पलाइन नंबर 1800-212-36009

फिरोजपुर, 18 मई, 2020: कोविड-19 संकट की घड़ी में अभिभावकों व बच्चों को ऑनलाइन एजुकेशन, ई-रिसोर्सिस, ईआरपी व जो भी उनकी समस्याएं है, उनके समाधान व जानकारी हेतू डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा कोविड हैल्पलाइन टोल फ्री नंबर शुरू किया गया है, ताकि बच्चों की पढ़ाई को लेकर किसी भी समस्या का समाधान किया जा सके। इस नंबर के माध्यम से आने वाले समय में ओर भी अधिक सुविधाएं दी जाएगी तो वहीं इससे पहले डीसीएम के अंतर्गत आने वाले हरेक स्कूल में हैल्पलाइन नंबर चल रहे है। इस कार्य के लिए अलग से टीम गठित की गई है, जिसमें पलक नारंग, बारबी, गौरव शर्मा सहित अन्य मौजूद है।
डॉयरैक्ट एडमिन ब्रिगेडियर नवदीप माथुर ने बताया कि सोमवार को टोल फ्री नंबर 1800-212-36009 का रस्मी उद्वाटन किया गया। इस नंबर पर सुबह 10 बजे से सांय 5 बजे तक जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि ग्रुप द्वारा शुरूआती दौर में ही स्कूल में कोविड-वॉर रूम की स्थापना की गई थी, जिसमें केन्द्र, राज्य व जिला प्रशासन द्वारा मिलने वाले निर्देशों की जानकारी एकत्रित करने के अलावा कोविड मरीजों की रोजाना की जानकारी, उनके उपचार के मुख्य केन्द्र व अन्य जानकारी जुटाई जा रही थी।
सीनियर कार्यकारी एकैडमिक व प्रोजैक्टस वसुधा बजाज ने कहा कि नगर की एक जिम्मेदार संस्था होनें के चलते डीसीएम ग्रुप ने शुरूआती दिनो से ही बड़ी सावधानी से चलते हुए कोरोना के खिलाफ चल रही इस जंग में योगदान डालते हुए जहां स्कूल को फैक्ट्री में परिवर्तित करते हुए फेसशील्ड, मास्क, डॉक्टर कोट, सैनिटाइजर, फुट आप्रेटिंग सैनिटाइजर मशीन सहित विभिन्न तरह के कैमिकल बनाएं जा रहे है। उन्होंने कहा कि समूह द्वारा सहायक स्टॉफ के घर-घर जाकर मासिक वेतन देने के अलावा 2 हजार पैकेट राशन भी जरूरतमंदों में वितरित किया जा चुका है।
उन्होंने कहा कि जिले में जब भी संकट की घड़ी आई हो या वह 1965-71 की लड़ाई, 1988 की बाढ़ या अन्य आपदा तो उसमें डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने लोगों की सहायता में हरसंभव योगदान अदा किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button