Ferozepur News

डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल ने मनाया स्थापना दिवस

डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल ने मनाया स्थापना दिवस

डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल ने मनाया स्थापना दिवस
-स्कूल में हवन यज्ञ का आयोजन, विश्व शांति तथा विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना को लेकर डाली आहूतिया-
फिरोजपुर, 19 सितम्बर, 2022
सीमावर्ती जिले में उच्च स्तरीय शिक्षा मुहैया करवा रहे डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल द्वारा 19वा स्थापना दिवस मनाया गया। स्कूल स्टाफ द्वारा विश्व शांति तथा विद्यार्थियो के उज्जवल भविष्य की कामना को लेकर हवन यज्ञ कर आहूतिया डाली गई, जिसमें डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता विशेष रूप से पहुंचे। डिप्टी प्रिंसिपल मधु गुप्ता ने बताया कि स्कूल के स्टॉफ सदस्यो द्वारा और सभी के अच्छे स्वास्थ्य व विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। इस दौरान स्कूल के संगीत विभाग द्वारा भजन भी सुनाएं गए।
डिप्टी प्रिंसिपल ने बताया कि पिछलें 19 साल में जिले में शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने में उनके स्कूल द्वारा अनेको प्रयास किए गए है और यही कारण है कि सीबीएसई परीक्षाओ में उनके विद्यार्थी अव्वल आते है। उन्होंने कहा कि डीसीएम इंटरनैशनल के विद्यार्थी जहां साइंस एंड इनोवेशन में आए दिन नए प्रोजेक्ट बनाकर देश भर में जिले का नाम रोशन कर रहे है तो वहीं खेलो के क्षेत्र में भी उनके विद्यार्थी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओ में हिस्सा लेकर मैडल जीत चुके है। विद्यार्थियों द्वारा आर्टीफिशियल इंटैलीजेंस के प्रयोग पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्कूल का विजन विद्यार्थियों को शिक्षा के अलावा हर उन गतिविधियो में प्रोत्साहित करना है, जिससे उनका मानसिक व बौद्धिक विकास बढ़ सके और वह हर क्षेत्र में जाकर कामयाबी हासिल कर सके।
डिप्टी सीईओ डा. गोपन गोपालाकृष्णन ने कहा कि स्कूल में शिक्षा के अलावा श्रमदान, अन्नदान, विद्यादान, हर्बल गार्डन, ग्रीन प्रोजैक्ट, ट्रैफिक अवैयरनेस जैसे प्रोजैक्ट भी चलाएं जाएंगे और बच्चो को सेवा कार्यो की तरफ सभी अग्रसर किया जाएगा।
इस अवसर पर वीपी मनरीत ङ्क्षसह, वीपी सीनियर सैकेंडरी अभिषेक अरोड़ा, वीपी अकैडमिक्स राजेश बेरी के अलावा ईशा शर्मा, योगेश शर्मा, अशोक, चन्द्रमोहन हांडा, नरेश कुमारी, डीआर गोयल, विजय अरोड़ा, अनुराग ऐरी सहित अन्य उपस्थित थे।
स्कूल की एटीएल लैब में विद्यार्थियों द्वारा आएं दिन नएं-नएं अविष्कार किए जाते है और विद्यार्थियों की खोज को विभिन्न प्रतियोगिताओं में खूब सराहना भी मिली है। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में आयोजित ग्रैंड रोबोटिक्स चैलेंज में जहां तीसरा स्थान हासिल कर चुके है तो इंस्पॉयर आवार्ड मानक 2019, पंजाब चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस 2020 में बच्चें पहले स्थान पर कब्जा कर चुके है। स्कूल ऑनलाइन इवेंट आइडिएशन ऑफ वॉटर कजंरवेशन में देश के टॉप 50 स्कूलों में शामिल होकर तीसरा स्थान हासिल कर चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button