Ferozepur News

डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल के 18वें फाऊंडर्स डे पर मदर्स लैप का शुभारंभ

डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल के 18वें फाऊंडर्स डे पर मदर्स लैप का शुभारंभ

डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल के 18वें फाऊंडर्स डे पर मदर्स लैप का शुभारंभ
-2 से 5 वर्ष के बच्चो को स्कूल में मिलेगा घर जैसा माहौल, अत्याधुनिक सुविधाओ से लैस है मदर लैप-
फिरोजपुर, 20 सितम्बर, 2021
बच्चो को घर जैसा माहौल देने के मनोरथ से डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल में मदर्स लैप का शुभारंभ किया गया है, जिसका रस्मी उद्वाटन करने की रस्म डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता ने की। स्कूल के 18वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में हवन यज्ञ का आयोजन किया गया, जिसमें विश्व शांति की कामना को लेकर आहूतिया डालने के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। गणेश वंदना के साथ आयोजित समारोह में स्कूल के 18 वर्षो के सफर के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई।
प्रिंसिपल मनीश पंवार ने बताया कि नेहरू ब्लॉक में स्थित मदर्स लैप में 2 वर्ष से 5 वर्ष के बच्चो के लिए विशेष सुविधाओ का प्रबंध किया गया है। उन्होंने कहा कि मदर लैप में बच्चो को घर जैसा माहौल प्रदान करने के साथ-साथ उनकी आयु के मुताबिक पढ़ाई करवाई जाएगी। बच्चो के मानसिक स्तर को ऊंचा उठाने के उद्देश्य से गेम्स, राइम्स, वीडियो, खिलौनो का भी खास प्रबंध है। मदर लैप्स में बच्चो के लिए बेहतरीन इंफ्रास्टक्चर के साथ-साथ उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखने हेतू डॉक्टर की व्यवस्था भी की गई है। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती जिले में आधुनिक सुविधाओ से लैस
यह खास मदर लैप्स है, जहां पर बच्चो को हर तरह की सुविधा मिलेगी। मनीश पंवार ने कहा कि बच्चो के लिए ट्रेंड स्टॉफ नियुक्त किया गया है। पूरी ईमारत एयर कंडिशनिंग है।
सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता ने कहा कि डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स जहां 75 वर्ष पूरे कर चुका है तो वहीं स्कूल के 18 वर्ष के स्वर्णमयी इतिहास में अध्यापको, एडमिन व सनशाइन स्टॉफ सहित हर उस व्यक्ति का अहम योगदान है, जिन्होंने स्कूल के उत्थान में अहम कदम उठाए है। उन्होंने कहा कि उनका मनोरथ जिले के विद्यार्थियो को विश्वस्तरीय शिक्षा मुहैया करवाना है ताकि बच्चे उच्च मुकाम को हासिल कर सके।
इस अवसर पर डिप्टी प्रिंसिपल मधु चोपड़ा, वीपी एडमिन मनरीत सिंह, अभिषेक अरोड़ा, एवीपी एलीमैंट्री राबिया बजाज, सोनिया गुलाटी, सीमा ओबराय, पूर्व डीईओ नरेश कुमारी, चन्द्रमोहन हांडा, विनय मेहत्ता, संजीव गुप्ता, अनुराग ऐरी सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button