Ferozepur News

जेईई एडवांस में डीसी मॉडल स्कूल के सक्षम पुरी ने 1048 रैंक तथा कनव ने 2926 रैंक पर जमाया कब्जा

  • जेईई एडवांस में डीसी मॉडल स्कूल के सक्षम पुरी ने 1048 रैंक तथा कनव ने 2926 रैंक पर जमाया कब्जा

जेईई एडवांस में डीसी मॉडल स्कूल के सक्षम पुरी ने 1048 रैंक तथा कनव ने 2926 रैंक पर जमाया कब्जा
फिरोजपुर, 18 जून, 2023
नेशनल टेस्टिंग एजंसी द्वारा आयोजित जेईई एडवांस में डीसी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल के दो विद्यार्थियो ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उच्च रैंक हासिल कर इंजीनियर बनने की तरफ कदम अग्रसर किया है। सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने सभी विद्यार्थियो की सफलता पर बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है। सक्षम पुरी ने देश भर में 1048 रैंक तथा कनव पुरी ने 2926 रैंक हासिल किया है।
प्रिंसिपल याचना चावला व वीपी सीनियर सैकेंडरी अजय मित्तल ने कहा कि जेईई मैन्स की परीक्षा में भी दोनो भाईयो ने शानदार प्रदर्शन किया था। जेईई मैन्स में सक्षम पुरी ने 99.90 परसैंटाइल व उनके भाई कनव पुरी ने 99.89 परसैंटाइल अंक हासिल किए थे। उसी तरह बाहरवी के परीक्षा परिणाम में नॉन मैडिकल स्ट्रीम में सक्षम पुरी ने 95.4 फीसदी व कनव पुरी ने 94.8 फीसदी अंक हासिल किए थे। उन्होंने बताया कि दोनो भाई बहुमुखी प्रतिभा सम्पन्न है । डीसीएम में पढऩे वाले विद्यार्थियों को स्कूली शिक्षा के अलावा प्रतियोगात्मक परीक्षाओ की भी तैयारी करवाई जाती है । उन्होंने कहा कि यह शिक्षा की गुणवत्ता का परिणाम है कि हर वर्ष डीसीएम के विद्यार्थी देश के उच्चतम संस्थाओ में एडमिशन पाते
हैड सीनियर सैकेंडरी डा. ललित मोहन गुप्ता ने बताया कि डीसीएम द्वारा संचालित स्कूलो में विद्यार्थियों को शुरूआती दौर से ही कम्पीटिशन एगजाम की तैयारी हेतू प्रोत्साहत किया जाता है। बच्चो को आईएएस, आईपीएस, जेईई मैन्स, जेईई एडवांस, नीट, नैशनल टैलेंट सर्च एगजामिनेशन तथा विद्यार्थी विज्ञान मंथन की तैयारी करवाई जाती है। उन्होंने कहा कि स्कूल के अनेको विद्यार्थी पिछले कई वर्षो से उक्त सभी परीक्षाओ में अव्वल आ रहे है और देश के सवोच्च शिक्षण संस्थानो में उच्च स्तरीय शिक्षा हासिल कर रहे है। यह एगजाम क्लियर करने वाले विद्यार्थियो को देश के बेहतरीन आईआईटी जैसे शिक्षण संस्थानो में दाखिला मिलने का सुअवसर प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि सीनियर सैकेंडरी विंग के अध्यापको की सख्त मेहनत के बलबूते ही विद्यार्थियो ने इस परीक्षा में अच्छे अंक हासिल किए है।
रोजाना 8 घंटे पढ़ाई करते है सक्षम व कनव
इंजीनियर बनकर देश की सेवा करने का जज्ब रखने वाले सक्षम व कनव दोनो पुत्र संजीव कुमार रोजाना 8 घंटे पढ़ते है। दोनो भाईयो ने बताया कि वह बिना टयूशन अपनी पढ़ाई करते है। पिता संजीव कुमार और माता ममता रानी उनके आत्मविश्वास में कभी भी गिरावट नहीं आने देते। दोनो भाईयो की सबसे बेहतरीन आईआईटी में एडमिशन लेकर विख्यात इंजीनियर बनने की तमन्ना है। इससे पहले भी इन्होंने जेईई मेन्स में जिले में टॉप किया था। पिता संजीव कुमार बताते है कि जिस तरह से उनके बच्चे किताबे नहीं छोड़ते , उससे साबित होता है कि दोनो बेटो के सपने जरूर साकार होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button