Ferozepur News

किसानो के धरने को हुए 131 दिन, संभु मोर्चा के मंच पर हमला करने की कोशिश

अम्बाला के वपारी 3 जुलाई तो 3 घंटे बाजार बंध रखेंगे और शम्बू खोलने की अपील करेंगे

किसानो के धरने को हुए 131 दिन, संभु मोर्चा के मंच पर हमला करने की कोशिश

किसानो के धरने को हुए १३१ दिन, संभु मोर्चा के मंच पर हमला करने की कोशिश
अम्बाला के वपारी 3 जुलाई तो 3 घंटे बाजार बंध रखेंगे और शम्बू खोलने की अपील करेंगे

फ़िरोपुर, जून 23, 2024: संभू बॉर्डर और किसानों की मांगों को लेकर 131 दिनों से शांतिपूर्वक चल रहे किसान आंदोलन-2 के मंच पर स्थिति उस समय गंभीर हो गई जब बीजेपी और स्थानीय आम आदमी पार्टी विधायक के करीब 100 लोग इकट्ठा हो गए और संभु मोर्चा के मंच पर हमला करने की कोशिश की।

अम्बाला के वपारी ३ जुलाई तो ३ घंटे – ९ बजे से १२ बजे तक – बाजार बंध रखेंगे और बाद में डिप्टी कमीशनर को अमित शाह ने नाम मांग पत्र देंगे जिस में शम्भू बॉर्डर को खोलने के लिए अपील करें गए जो पिछले ४ महीनों से बंध पढ़ा है जिस से उन के बिज़नेस पर बहुत असर पढ़ा है.

उस समय मंच पर मौजूद नेता बलदेव सिंह जीरा, सविंदर सिंह चुटाला, जसवीर सिंह सिधूपुर, जंग सिंह भतेरी, मान सिंह राजपुरा, करनैल सिंह लंग, गुरदेव सिंह गाजू माजरा, गुरअमनीत सिंह मांगट, जसवीर सिंह पिंडी, सूरजभान फरीदकोट ने बताया कि करीब एक बजे जब मंच पर कार्रवाई चल रही थी तो विशाल बत्रा अंबाला, मोहन गोयल अंबाला, राजन कंसला अम्बाला, सोनू सर्विस स्टेशन तेपला, मिंटू राजगढ़, जयगोपाल भट्ठेवाला, राजू फौजी राजगढ़, दलबीर सिंह उर्फ बिट्टू बाबा राजगढ़ के नेतृत्व में करीब 100 लोगों ने हमला कर मंच पर कब्जा करने की कोशिश की किसान नेताओं ने उनसे बैठ कर बात करने को कहा, जिस पर उक्त लोग मारपीट पर उतर आए। हमलावर सड़क बंद करने का आरोप किसानों पर लगा रहे थे, जबकि किसान नेताओं ने सफाई दी कि सरकार ने 8 फरवरी से सड़क बंद कर रखी है, जबकि किसान 13 फरवरी को बॉर्डर पर पहुंचे थे। नेताओं ने कहा कि जो लोग हमलावरों के नेता बने हैं, वे खनन का कारोबार करते हैं और घग्गर से रेत निकालकर कालाबाजारी करते हैं। स्थानीय गांव जंगपुरा के भूरा सिंह, संधारसी के जगमीत सिंह, नंदयाली के गुरप्रीत सिंह, बलवीर सिंह हुल्का, कनौली के मनदीप सिंह, बिटू बूटा सिंह की अग्रिम पंक्ति में रहने से कालाबाजारी का कारोबार पूरी तरह से बंद हो गया है। वाला से सतपाल सिंह, खालौर से हरप्रीत सिंह मदनपुर, दलजीत काला चमारू, बल्लोपुर से हरविंदर, जसविंदर सिंह टिवाणा ने कहा कि हमला करने वाले लोग वोट पार्टियों के छोटे-मोटे नेता हैं और पूरे पुआद का नाम खराब कर रहे हैं। पुआद के लोग पूरी तरह से मोर्चा संभाले हुए हैं। नेताओं ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस हमले में पुलिस ने हमलावरों को मंच तक पहुंचने दिया और मूकदर्शक बनकर खड़ी रही। यह हमला एक साजिश के तहत किया गया है, आने वाले दिनों में पर्दे के पीछे काम करने वाले साजिशकर्ता भी जनता के बीच बेनकाब हो जायेंगे.
किसान नेताओं ने सवाल पूछा कि पुलिस की मौजूदगी के बावजूद ये गुंडे मंच पर कैसे पहुंच गए और किसानों से लड़ने पर उतारू हो गए? किसान नेताओं ने पंजाब सरकार और प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर भविष्य में ऐसी कोई घटना हुई तो इसके नतीजे अच्छे नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि हम कानून के दायरे में शांतिपूर्ण तरीके से अपना आंदोलन चला रहे हैं और अगर कोई भी व्यक्ति यहां आकर गुंडागर्दी या दंगा करेगा तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button