Ferozepur News

एम.आर.दास मैमोरियल क्रिकेट चैम्पियनशिप का आगाज

8 टीमो का दो पूल में होग मैच, क्रिकेट प्रेमियो को एक मंच पर एकत्रित करना मुख्य लक्ष्य

एम.आर.दास मैमोरियल क्रिकेट चैम्पियनशिप का आगाज

एम.आर.दास मैमोरियल क्रिकेट चैम्पियनशिप का आगाज
-8 टीमो का दो पूल में होग मैच, क्रिकेट प्रेमियो को एक मंच पर एकत्रित करना मुख्य लक्ष्य-

फिरोजपुर, 22 नवंबर, 2023
डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा दूसरी बार एम.आर.दास मैमोरियल क्रिकेट चैम्पियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। जिसका रस्मी उद्वाटन दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में एक भव्य समारोह के दौरान किया गया, जिसमें डीआईजी रणजीत सिंह ढिल्लो ने मुख्यातिथि के तौर पर हिस्सा लिया, जबकि काऊंटर इंटैलीजेंस के एआईजी लखबीर सिंह, विंग कमांडर मणि नाम्बयार व सुखवंत सिंह सिंह ने विशेषातिथि के तौर पर हिस्सा लिया।
सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। अतिथियो द्वारा चैम्पियनशिप का आगाजा किया और इसमें हिस्सा लेने वाली टीमो को बधाई दी।
डॉयरैक्टर मनजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि डीसीएम ग्रुप द्वारा विभिन्न क्षेत्रो में अनेको सराहनीय कार्य किए जा रहे है। खेलो के क्षेत्र मेंं विशेष कदम उठाते हुए समूह द्वारा 26 नवंबर से 10 दिसम्बर तक क्रिकेट चैम्पियनशिप करवाई जा रही है और इसमें 8 शहर की विभिन्न एनजीओ, सरकारी कार्यालयो की 8 टीमे हिस्सा लेगी। उन्होंने कहा कि क्रिकेट चैम्पियनशिप में डीसीएम एल्यूमनी टाइगर्स, एमएफ हॉक्स, बॉर्डर लॉयनस, जस्टिस जॉगवर्स, आईएमए फैल्कोनस, एएफ ईगल्स, विस्डम वारियर्स, डीसीएम फ्लैमिंगोस हिस्सा लेगी और यह चैम्पियनशिप दो पूल में करवाई जाएगी।  भव्य समारोह में सभी टीमो के प्रतिनिधियो ने हिस्सा लिया और समूह द्वारा उनका स्वागत किया गया। कार्यक्रम में सभी टीमो के कप्तानो ने अपने अनुभव सांझा करते हुए कहा कि डीसीएम ग्रुप का यह बेहतरीन प्रयास है, जिसमें क्रिकेट के माध्यम से सभी को आपस में जुडऩे का मौका मिल रहा है। इसके साथ ही हजारो लोगो की भावनाए जुड़ी हुई है।
सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने कहा कि 1946 में डीसीएम के संस्थापक एम.आर. दास ने शिक्षा का जो पौधा लगाया था, वह आज वटवृक्ष का रूप धारण कर चुका है। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र में डीसीएम ग्रुप द्वारा शिक्षा, खेलो सहित अन्य क्षेत्रो में अनेको गतिविधिया चलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट प्रेमियो को एक मंच पर एकत्रित करने का यह एक प्रयास है।
डिप्टी स्पोर्टस हैड अभिषेक मदान ने कहा कि सभी टीमो का सैमिफाइल होगा और 10 दिसम्बर को डीसी मॉडल के ग्राऊंड में फाइनल मैच करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्रिकेट चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने के लिए  टीमो में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि सीमावर्ती जिले में खिलाडिय़ो को विश्वस्तरीय खेल सुविधाए देने में डीसीएम ग्रुप द्वारा अहम योगदान अदा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि डीसीएम ग्रुप द्वारा पहले भी यह चैम्पियनशिप करवाई जा चुकी है।
इस अवसर पर ऋषि शर्मा, जिला भाषा अधिकारी जगदीपपाल सिंह, एडवोकेट आशीष शर्मा, एडवोकेट साहिल, कमल शर्मा, डा. संजीव ढल्ल, डा. यश खुंगर, पवन मदान, एडवोकेट लव छाबड़ा, प्रिंसिपल डा. राजेश चंदेल, डिप्टी प्रिंसिपल मनीश बांगा, प्रवक्ता विक्रमादित्या शर्मा, अक्षय गिलहोत्रा सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button