Ferozepur News

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने  फिरोजपुर रेल मंडल कार्य प्रगति की समीक्षा की

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने  फिरोजपुर रेल मंडल कार्य प्रगति की समीक्षा की

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने  फिरोजपुर रेल मंडल कार्य प्रगति की समीक्षा की

फिरोजपुर, 22.3.2022: उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक, श्री आशुतोष गंगल ने आज फिरोजपुर मंडल का दौरा किया। उनके दौरे का मुख्य उद्देश्य फिरोजपुर मंडल के विभिन्न प्रगतिशील रेल परियोजनाओं, विकास कार्यों, यात्री सुविधाओं के आधुनिकीकरण, नवीनतम रेल प्रणालियों के क्रियान्वयन एवं प्रगतिशील विकास कार्यों की जानकारी लेते हुए विस्तृत समीक्षा की एवं इन समस्त कार्यों को निर्धारित मापदंडों के आधार पर तय समयसीमा पर पूरा करने की अपेक्षा कीI इस समीक्षा में उत्तयर रेलवे के सभी विभागाध्यीक्ष, मंडल रेल प्रबंधक डॉ. सीमा शर्मा और फिरोजपुर मंडल के सभी ब्रांच अधिकारी सम्मिलित थे।

महाप्रबंधक महोदय ने सर्वप्रथम अमृत भारत योजना का समीक्षा किया। अमृत भारत योजना के अंतर्गत फिरोजपुर कैंट रेलवे स्टेशन को पुनर्विकसित किया जाना है। उन्होंने फिरोजपुर कैंट रेलवे स्टेशन पर स्थित संरचनाओं का जायज़ा लिया। फिरोजपुर मंडल में चल रहे विधुतीकरण, गति शक्ति यूनिट द्वारा किये गए कार्यों, स्टेशन डेवलपमेंट, ट्रैक रिन्यूअल, उधमपुर-श्रीनगर-बारामुल्ला रेल परियोजना, आटोमेटिक कोच वाशिंग प्लांट, माल लोडिंग अनलोडिंग के लिए गुड्स शेड का पुनर्विकास आदि पर अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया। इन समस्त कार्यों विशेषकर उधमपुर-श्रीनगर-बारामुल्ला रेल परियोजना को तय समयसीमा पर पूरा करने के उनको जरुरी दिशा निर्देश एवं मार्गदर्शन किया। उन्होंमने लोकोमोटिवों की उपलब्धाता और उनके समयबद्ध अनुरक्षण पर भी बल दिया।

उन्हों ने कहा कि अप्रभावी वैगनों को स्टॉउक से हटाया जाना चाहिए। उन्होंने निर्देश दिया कि सिगनल प्रणाली को सुचारू रूप से चलाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जायें। समयपालनबद्धता को बनाये रखने और माल लदान और संरक्षा को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button