Ferozepur News

अमन सेतिया मेमोरियल कैंसर जागरूकता सेमिनार और जांच शिविर का आयोजन 31 अगस्त को 

अमन सेतिया मेमोरियल कैंसर जागरूकता सेमिनार और जांच शिविर का आयोजन 31 अगस्त को 
अमन सेतिया मेमोरियल कैंसर जागरूकता सेमिनार और जांच शिविर का आयोजन 31 अगस्त को
 फिरोजपुर, 29-08-2024  – कैंसर के बारे में जागरूकता और शुरुआती पहचान को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए मयंक फाउंडेशन 31 अगस्त, 2024 को अमन सेतिया मेमोरियल कैंसर जागरूकता सेमिनार और जांच शिविर का आयोजन करने जा रहा है। यह महत्वपूर्ण कार्यक्रम जेनेसिस-अमनदीप मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल, फिरोजपुर और गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज, फरीदकोट के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है।
 प्रोजेक्ट कोरडीनेटर डॉ. तनजीत बेदी ने बताया कि यह कार्यक्रम जेनेसिस-अमनदीप मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में होगा, जिसमें प्रमुख ऑन्कोलॉजिस्ट, स्वास्थ्य सेवा पेशेवर और सामुदायिक नेता एक साथ मिलकर कैंसर का शुरुआती पता लगाने और रोकथाम के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाएंगे। सेमिनार का उद्देश्य लोगों को विभिन्न प्रकार के कैंसर, लक्षणों, निवारक उपायों और नियमित जांच के महत्व के बारे में शिक्षित करना है। विशेषज्ञ ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ. सुरेश कुमार एस पटेल कंसल्टेंट- मेडिकल ऑन्कोलॉजी एट कैंसर सेंटर्स ऑफ अमेरिका, डॉ.शशांक महाजन-सर्जिकल ऑन्कोलॉजिस्ट अमनदीप हॉस्पिटल और डॉ. प्रदीप गर्ग- रेडियो ऑन्कोलॉजिस्ट- गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज, फरीदकोट कैंसर की रोकथाम, शुरुआती पहचान, उपचार के विकल्प और कैंसर के जोखिम को कम करने के लिए जीवनशैली में बदलाव के महत्व पर व्यावहारिक बातचीत करेंगे।
उपस्थित लोगों को जेनेसिस-अमनदीप मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल और गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा प्रदान की जाने वाली मुफ्त कैंसर जांच और परामर्श की सुविधा मिलेगी। शिविर में स्तन, गर्भाशय ग्रीवा और मौखिक कैंसर जैसे सामान्य कैंसर की जांच शामिल होगी। प्रतिभागियों को डॉक्टरों और विशेषज्ञों से बातचीत करने, सवाल पूछने और कैंसर से संबंधित मुद्दों पर बहुमूल्य जानकारी प्राप्त करने का अवसर मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button