Ferozepur News

अकाल अकादमी के बच्चों ने दुनिया का सबसे बड़ा ‘ऑनलाइन हैंड-इम्प्रेशन कैंपेन’ के द्वारा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की पहल की

अकाल अकादमी के बच्चों ने दुनिया का सबसे बड़ा 'ऑनलाइन हैंड-इम्प्रेशन कैंपेन' के द्वारा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की पहल की
अकाल अकादमी के बच्चों ने दुनिया का सबसे बड़ा ‘ऑनलाइन हैंड-इम्प्रेशन कैंपेन’ के द्वारा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की पहल की।

फिरोज़पुर, 21जुलाई, 2023: नशे के खिलाफ एक शक्तिशाली पहल के तहत, मोहाली में स्थित अकाल एकेडमी स्कूलों के छात्रों ने ‘दुनिया के सबसे बड़े हैंड इम्प्रेशन’ अभियान में भाग लिया। इस अद्वितीय कार्यक्रम का उद्देश्य ‘वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, यूके’ और ‘लिमका बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में रिकॉर्ड बनाना था, जबकि प्रतीकात्मक रूप से नशे के खिलाफ शपथ लेने का भी मकसद था। इस अभियान में कुल मिलाके देश-विदेश से तक़रीबन 1 लाख लोगों ने भाग लिया I

इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मोहाली जिले में स्थित विभिन्न अकाल एकेडमी स्कूलों से कुछ 362 छात्रों ने भागीदारी की। प्रत्येक स्कूल से भाग लेने वाले छात्रों की विवरणिका में शामिल हैं: अकाल एकेडमी मोनाली सूरत 362 छात्रों ने हिस्सा लिया
बच्चों ने अपने हाथों पर विविध रंग लगाकर कागज पर छापा बनाया और अपनी फोटो को एक वेब लिंक के माध्यम से साझा किया। इससे उन्होंने नशे के खिलाफ एक प्रतीकात्मक शपथ ली।
अकाल एकेडमी मोनाली सूरत  की प्रधानाध्यापिका रजनी ठाकुर चहल ने अभियान पर अपने विचार व्यक्त किए, “अकाल एकेडमी स्कूल हमेशा इस प्रकार की प्रभावी गतिविधियों में सम्मिलित होने के लिए उत्सुक होती हैं। हम मजबूत मान्यताओं के साथ यह निश्चित रूप से मानते हैं कि यदि बच्चों को छोटी उम्र में ही नशे से दूर रहने के महत्व को समझाया जाए, तो वे न केवल खुद नशे के अभ्यास में पड़ेंगे, बल्कि दूसरों को भी प्रेरित करेंगे।”
अकाल एकेडमी एक प्रसिद्ध 120 स्कूलों का एक प्रमुख चेन है, जो ग्रामीण उत्तर भारत में स्थित हैं और मूल्य-मानदंड आधारित शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए समर्पित हैं। अपने निरंतर प्रयासों के माध्यम से, वे छात्रों को महत्वपूर्ण जीवन कौशल प्रदान करने का प्रयास करते हैं, जो उन्हें समाज के प्रति सकारात्मक योगदान करने में सक्षम बनाते हैं।
इस तरह की महत्वपूर्ण पहलों में युवाओं को सम्मिलित करके, अकाल एकेडमी स्कूल एक ऐसी पीढ़ी को प्रोत्साहित कर रही हैं, जो जागरूक, प्रतिबद्ध और निर्धारित है, और अपने और अपनी समुदाय के लिए एक नशामुक्त भविष्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button