Ferozepur News

भाजपा ने केंद्रीय बजट की सराहना के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया

भाजपा ने केंद्रीय बजट की सराहना के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया

भाजपा ने केंद्रीय बजट की सराहना के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया

फ़िरोज़पुर, जुलाई 29, 2024: केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए केंद्रीय बजट की सराहना करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया. डॉ। भाजपा की केंद्रीय समिति के विशेष आमंत्रित सदस्य राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी मुख्य अतिथि थे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पेश किया गया बजट पंजाब के हित में है, लेकिन कुछ विपक्षी दल गलत सूचना फैलाकर निर्दोष लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने धान के एमएसपी में 225 रुपये की बढ़ोतरी की है, जो किसानों के लिए एक तोहफा है. राणा सोढ़ी ने कहा कि पंजाब एक कृषि प्रधान राज्य है और यहां के अधिकतर लोग कृषि पर निर्भर हैं। केंद्र सरकार ने कृषि के लिए विशेष बजट आवंटित किया है.

उन्होंने कहा कि शिक्षा, रोजगार और कौशल प्रशिक्षण के लिए 1.48 करोड़ रुपये आवंटित किये गये हैं. राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने पंजाब सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य बेकाबू हो गया है. नशे की लत से आए दिन लोग मर रहे हैं। चोरी, लूटपाट और हमले की घटनाओं से लोग परेशान हैं. सरकार अपने ढाई साल के कार्यकाल में नशाखोरी और बेअदबी के मामलों को रोकने में विफल रही है।

उन्होंने कहा कि लोग बिजली कटौती से परेशान हैं और केजरीवाल के गारंटी कार्ड का इस्तेमाल बिजली कटौती की धज्जियां उड़ाने के लिए किया जा रहा है. राणा सोढी ने कहा कि राज्य में विकास कार्य पूरी तरह से ठप हो गये हैं। जो काम केंद्र सरकार द्वारा जारी फंड से शुरू किए गए थे, उन्हें भी पंजाब सरकार पूरा नहीं कर पाई है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने फिरोजपुर में खेलो इंडिया योजना के तहत सिंथेटिक ट्रैक बिछाने का काम शुरू किया है. उन्होंने कहा कि उन्होंने विभिन्न जिलों में विभिन्न खेल कार्य शुरू किये हैं, लेकिन मौजूदा आप सरकार इन कार्यों को पूरा करने में दिलचस्पी नहीं ले रही है.

राणा सोढ़ी ने कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा पर हमला बोलते हुए कहा कि बाजवा को खेलो इंडिया फंड को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधने की बजाय खेलों में पंजाब सरकार के कामों पर सवाल उठाना चाहिए. उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस और आप के बीच फ्रेंडली मैच चल रहा है.

राणा सोढ़ी ने कहा कि केंद्र सरकार ने हमेशा पंजाब के हित में काम किया है। जल्द ही फिरोजपुर, फाजिल्का और अबोहर से नए रेल रूट शुरू किए जाएंगे। पीजीआईएमईआर सैटेलाइट सेंटर में जल्द ही ओपीडी शुरू की जाएगी और यहां एक मेडिकल कॉलेज को भी मंजूरी दी जाएगी.

उन्होंने कहा कि फिरोजपुर संसदीय क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को उनके द्वारा केंद्रीय मंत्रियों के समक्ष प्रमुखता से उठाया जा रहा है। राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने फिरोजपुर के सांसद शेर सिंह घुबाया पर भी हमला बोलते हुए कहा कि अगर घुबाया ने अपने 10 साल के कार्यकाल में कोई काम किया है तो उन्हें जनता की अदालत में लाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि जब मोदी सरकार देश में अपनी तीसरी सरकार बना रही थी तो लोगों ने ऐसे व्यक्ति को वोट दिया जिसने अपने क्षेत्र के लिए कोई काम नहीं किया. राणा सोढ़ी ने कहा कि वह फिरोजपुर की भलाई के लिए काम करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button