Ferozepur News

दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में भारत ओडिसी थीम के तहत किडजैनिया 5.0 का आयोजन

देश के स्वतंत्रता संग्राम की गाथा को नृत्य, गायन व नाटक के माध्यम से दृशया गया

दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में भारत ओडिसी थीम के तहत किडजैनिया 5.0 का आयोजन
दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में भारत ओडिसी थीम के तहत किडजैनिया 5.0 का आयोजन
-देश के स्वतंत्रता संग्राम की गाथा को नृत्य, गायन व नाटक के माध्यम से दृशया गया-
-राय बहादुर विष्णु भगवान ऑडिटोरियम में कार्यक्रम का आयोजन, विद्यार्थियो का कार्यक्रम देख गदगद हुए अभिभावक-
फिरोजपुर, 19 अक्तुबर 2024
दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में भारत ओडिसी थीम के तहत किडजैनिया 5.0 का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियो द्वारा देश के स्वतंत्रता संग्राम की गाथा  को गीतो, नृत्य के माध्यम से पेश किया। नन्ने मुन्ने विद्यार्थियो द्वारा मंगल पांडे द्वारा पहला स्वतंत्रता संग्राम शुरू करने से लेकर 1950 में भारतीय संविधान के लागू होने के दृश्य को एक नाटक के माध्यम से दिखाकर सभी का मन जीत लिया।
स्कूल के राय बहादुर विष्णु भगवान ऑडिटोरियम में आयोजित इस कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी सैकेंडरी मुनिला अरोड़ा, डिप्टी डीईओ एलीमैंट्री कोमल अरोड़ा, आरपीएफ कमिश्नर ऋषि पांडे, सैन्य अधिकारी सरताज सिंह सैणी, नवदीप सिंह, सतीश कुमार, न्यायिक अधिकारी गुरिन्द्रपाल सिंह डीसीएम ग्रुप के डॉयरैक्टर अकैडमिक्स डा. रागिनी गुप्ता के अलावा स्कूल प्रबंधकीय कमेटी के डा. हर्ष भोला, डा. अंकिता गुप्ता, डा. गजलप्रीत ङ्क्षसह सहित अन्य ने विशेष मेहमान के तौर पर हिस्सा लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डीसीएम ग्रुप के चैयरपर्सन कांता गुप्ता ने की।
प्रिंसिपल डा. राजेश चंदेल द्वारा वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी गई। उन्होंने स्कूल की शैक्षणिक सहित खेल, एटीएल व अन्य गतिविधियो में उपलब्धियो के बारे में सभी को विस्तृत जानकारी प्रदान की। उन्होंने कहा कि विश्व स्तरीय सुविधाओ से लैस स्कूल में विद्यार्थियो  को वह तमाम सहूलियते प्रदान की जा रही है, जिनकी वर्तमान के साथ-साथ भविष्य में जरूरत है। उनके द्वारा पीपीटीई के माध्यम से स्कूल की अचीवमेंटस भी बताई गई।
अतिथियो द्वारा कार्यक्रम की शुरूआत में दीप प्रवज्जलित की रस्म अदा की, उसके बाद कक्षा पहली और दूसरी के विद्यार्थियो ने नटराजन नृत्य के माध्यम से कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। विद्यार्थियो द्वारा रिधम ऑफ इंडिया, मंगल पांडे, झांसी की रानी, महात्मा गांधी, सुभाष चन्द्र बोस, शहीद भगत सिंह के जीवन से प्रेरणदायक नाटक पेश कर सभी का मन मोह लिया। पूरा पंडाल तालियो की गडग़ड़ाहट से गूंज उठा, क्योंकि विद्यार्थियो द्वारा कार्यक्रम में सभी त्यौहारो, पर्वो के महत्तव को दर्शाया। विद्यार्थियो ने संदेश दिया कि सभी त्यौहार हमे अपनत्व, भाईचारे, आपसी प्यार का संदेश देते है।
वार्षिक पारितोषिक समारोह के दौरान अतिर्थियो द्वारा पूरे वर्ष में होने खेल, शिक्षा, विज्ञान के क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियो को रस्किन बोंड, रामानुजन, कम्यूनिटी चैम्पियन, विजकिड्, शाईनिंग स्टॉर, गुड़ समैरिटन, यंग-पिकासो, शत फीसदी अटैंडेंस सहित स्पैशल अचीवमेंट अवार्ड देकर नवाजा गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button