Ferozepur News

2018 में डीसीएम ग्रुप के 40 विद्यार्थियों ने नैशनल गेम्स में हिस्सा लेकर खेलो के क्षेत्र में रचा इतिहास

2018 में डीसीएम ग्रुप के 40 विद्यार्थियों ने नैशनल गेम्स में हिस्सा लेकर खेलो के क्षेत्र में रचा इतिहास
-शिक्षा के अलावा खेलो की तरफ विद्यार्थियों को किया जा रहा प्रेरित-
फिरोजपुर
    शिक्षा के क्षेत्र मे आएं दिन नएं कीर्तिमान स्थापित करने वाले डी.सी.एम.ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने वर्ष 2018 में खेलो के क्षेत्र में अहम योगदान अदा करते हुए यहां के 40  विद्यार्थियों ने पंजाब की टीम का नेतृत्व करते हुए राष्ट्रीय स्तरीय गेम्स में नुमाइंदगी की है। 
    डिप्टी हैड स्पोर्टस अनु शर्मा ने बताया कि डीसीएम ग्रुप द्वारा सीमावर्ती क्षेत्र में खेलो को प्रोत्साहन देने के लिए अहम प्रयास किए जा रहे है, जिसके फलस्वरूप  स्केटिंग, बैडमिंटन, टेबल टैनिस, गोल्फ, आर्चरी, ताईक्वांडो, क्रिकेट, लॉन टैनिस, स्वीमिंग, बिलियर्डस जैसी खेलो में डीसीएम ग्रुप के विद्यार्थियों ने समूह भारत में फिरोजपुर का प्रचम लहराया है। 
    उन्होनें बताया कि दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल, डीसी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल व डीसी मॉडल इंटरनैशनल स्कूल में समूह द्वारा हरेक खेल के अनुभवी कोच नियुक्त किए गए है, जोकि विद्यार्थियों को प्रशिक्षण देकर उन्हें अच्छा खिलाड़ी बना रहे है। उन्होनें बताया कि डीसीएम ग्रुप द्वारा खेलो को प्रोत्साहित करने में अहम कदम उठाएं जा रहे है और वह दिन दूर नहीं जब डीसीएम ग्रुप के विद्यार्थी विश्व में सीमावर्ती जिले का नाम रोशन करेंगे। अनु शर्मा ने बताया कि आने वाले समय में भी उनके विद्यार्थी खेलो में नया कीर्तिमान स्थापित करेंगे।
इन खेलो में रहीं विद्यार्थियों की उपलब्धियां
    -टेबल टैनिस में यशि शर्मा ने वडोदरा में अंडर-19 में सीबीएसई नैशनल ब्राऊंज मैडल जीता है तो वहीं  64वीं स्कूल नैशनल टेबल टैनिस में पंजाब टीम की कैप्टन रही। 
    -टेबल टैनिस में यशिता सिंह ने अंडर-19 में 64वीं स्कूल नैशनल गेम्स में और बैडमिंटन अंडर 14 गल्र्स में जैसमिन बिंद्रा ने औरंगाबाद महाराष्ट्र, सवरीत कौर ने पीएसईबी नैशनल में हिस्सा लेकर जिले का नाम रोशन किया।
    – क्रिकेट में एकनूरबीर  सिंह ने अंडर-14 में 63वीं स्कूल नैशनल गेम्स में हिस्सा लेकर मैडल जीते।
    -अंडर-17 में पल्लवी व तान्या ने 64वीं स्कूल नैशनल गेम्स में हिस्सा लेकर देश भर में जिले का नाम चमकाया है।
    -स्वीमिंग अंडर-19 में गुरसिमरणजीत सिंह व अंडर-14 में मनमीत ङ्क्षसह तथा ब्रह्जीत सिंह ने  63वीं स्कूल नैशनल गेम्स में हिस्सा लिया तो मनमीत व ब्रहमजीत सिंह ने अंडर-14 में हिस्सा लेकर पंजाब का नेतृत्व किया। 
    -दिल्ली में अंडर 14 ब्वॉयज में अंशव जिंदल ने 1 गोल्ड व दो सिल्वर मैडल जीते। पीएसईबी नैशनल स्वीमिंग चैम्पियनशिप में अभिकरण भुल्लर ने हिस्सा लिया।
    -55वीं रोलर स्पोर्टस नैशनल चैम्पियनशिप में करण शिवराज ने ब्राऊंज मैडल जीतकर जिले का नाम रोशन किया। 
    -ताईक्वांडो की 63वीं स्कूल नैशनल गेम्स में कीर्ति तो 64वीं नैशनल गेम्स में नवनीत कौर, मुस्कार, कशिश, अक्षत बजाज ने मैडल जीते। 
    -स्केटिंग में गुरनाज सिंह, अभयजोत सिंह, नरोइस गोयल, ईशान शर्मा, सुखनदीप सिंह, भाविक जैन, एश्वीर सिंह, नमन कुमार, नीतिका ने नैशनल गेम्स में हिस्सा लिया।
    -स्केटिंग में सब जूनियर में अर्शदीप, हर्षिका, गुंजन, वंश कंवर, कविश, शुभरीत  तथा जूनियर में मानसी, राधिका तथा लवप्रीत ने विशाखापटनम में हुई चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया। 
    -आर्चरी में दूसरी कक्षा के शवन, ताईक्वांडो में सातवी कक्षा के पंखरूजी, टेबल टैनिस में जसनूर कौर, स्वीमिंग में नवराजदीप कौर ने नैशनल खेलकर सीमावर्ती जिले का नाम रोशन किया।
    – गत्तका में करणबीर कौर ने ओपन नैशनल चैम्पियनशिप में गोल्ड मैडल जीता।

Related Articles

Back to top button