Ferozepur Online

136 शिक्षा के साथ संबंधित 13 शख्सीयतों को किया गया सम्मानित

फिरोजपुर, 9-10-2018: जिला शिक्षा अफसर (सौ.सी) नेक सिंह का नेतृत्व में शिक्षा विभाग और रोटरी क्लब फिरोजपुर छावनी की तरफ से विश्व अध्यापक दिवस मौका देव समाज कालेज में एक समागम का आयोजन किया गया। समागम में मुख्य मेहमान के तौर पर सहायक डिप्टी कमिश्नर (विकास) रविन्द्रपाल सिंह संधू ने शिरकत की। सहायक डिप्टी कमिशनर रविन्द्रपाल सिंह संधू ने अपने संबोधन में कहा कि अध्यापकों का हमारी जिंदगी में एक अहम रोल है। उन्होंने कहा कि अध्यापकों की तरफ से बताए गुणों को अपना कर ही हम अपनी जिंदगी में एक बढिय़ा स्थान हासिल करते हैं। उन्होंने कहा कि अध्यापन का पेशा बहुत ही पवित्र है और अध्यापक का दर्जा बहुत ऊंचा है और इसको गुरू का स्थान प्राप्त है। एक अध्यापक ही है जिनसे प्रेरणा लेकर हम अपनी मनचाही मंजिल पर पहुंच सकते हैं।

इस मौके जिला शिक्षा अफसर नेक सिंह ने कहा कि  मेहनती, लगन, चुस्त-दरुसत शिक्षा जगत की शख्सीयतों जिनका शिक्षा जगत में काफी योगदान है मैं उनको सलाम करता हूं। उन्होंने कहा कि हम सभी को अध्यापकों का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि खेल, समाज में अपनी विलक्षण पहचान बनाने वाले विद्यार्थियों दूसरों के लिए मील पत्थर साबित हो रहे और इनके बताए रास्ते पर चल कर हमें भी खेल और पढ़ाई पक्ष से आगे बढऩा चाहिए।

इस उपरांत अभिमन्नयू दियोड़ा प्रधान रोटरी क्लब ने कहा कि हम इस दिन सभी शख्सीयतों को बधाई देते हैं। इसके साथ-साथ रोटरी क्लब की तरफ से भी 13 अध्यापकों को नेश्नल बिल्डर अवार्ड के साथ सम्मानित किया गया और शिक्षा के क्षेत्र में अपनी बड़ी भूमिका निभाने वाले प्रिंसीपल, डी.एम/बी.एम सहित 136 शिक्षा से संबंधिथ शख्सीयतों को सम्मानित किया गया।

इस मौके उप जिला शिक्षा अफसर स.प्रगट सिंह, जिला विज्ञान सुपरवाईजर राजेश मेहता, प्रिंसीपल बी.एड कालेज बलविन्दर कौर चीमा, प्रिंसीपल जगदीप पाल सिंह, राकेश शर्मा, सुरिन्द्रपाल कौर, श्रीमति सतिन्दरजीत कौर, कमल शर्मा विज्ञान मास्टर और रोटरी क्लब मैंबरज़ श्री हरविन्दर घई, अनिल सूद, गुलशन सचदेवा और कपिल टंडन आदि उपस्थित थे।

Exit mobile version