Ferozepur News

सड़क पर घूम रहे गौवंश के कारण हो रही मौतों के लिए पंजाब सरकार जिमेवार – मिंकू चौधरी  

सड़क पर घूम रहे गौवंश के कारण हो रही मौतों के लिए पंजाब सरकार जिमेवार – मिंकू चौधरी  
25 सितम्बर को फिरोजपुर जिला करवाया जाएगा बंद -मिंकू चौधरी 
फिरोजपुर, 03/09/2019 :
शिव सेना बाला साहिब ठाकरे के पंजाब उप अध्यक्ष श्री मिंकू चौधरी   ने कहा कि पंजाब में पिछले दिनों सड़क पर घूम रहे बेसहारा गुवंश की वजह से कई लोगो की जान जाना अति गंभीरता का विषय है। हर इंसान की जान की कीमत बेशकीमती होती है जिसे बचाना पंजाब सरकार की जिमेवारी बनती है। पिछले 2 महीने में अकेले फिरोजपुर जिले में लोगो को सड़क पर घूम रहे गौवंश के कारण दर्जन के करीब लोग घायल हुए। लेकिन पंजाब सरकार लोगो की जान की परवाह न करते हुए कुम्भकर्णी नींद सो रही है।
 जबकि 2017 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने चुनाव मेनिफेस्टो में वायदा किया था कि पंजाब में कांग्रेस सरकार बनने के बाद सड़क पर घूम रहे गुवंश को गौशाला पहुंचाकर 30 रुपए प्रति गौ प्रति दिन के हिसाब से खर्च दिया जाएगा। पंजाब सरकार ने न तो किसी गौवंश को गौशाला पहुंचाया और न ही किसी गौशाला को कोई खर्चा अपने कार्यकारी के ढाई साल में दिया। गौवंश कि इस कदर बेकदरी को लेकर पंजाब के लोग बहुत परेशान है। हमने अकाली भाजपा सरकार के समय मे बिजली बोर्ड मुख्य दफ्तर के बाहर  मरणव्रत रखकर गौशाला के बिजली बिल माफ करवाए थे। उन पर भी पंजाब सरकार ने पाबंदी लगा रखी है। काऊ प्रोटेक्शन सेल सिर्फ कागजों तक सीमित है। जो 22 गौशालाएं अकाली भाजपा सरकार के समय मे बनवाई गई थी उनमे गौवंश रखने के लिए ना तो शेड है और न ही चारे के कोई प्रबंध है। 
गौमाता को हिन्दू धर्म मे माता का दर्जा दिया जाता है जिससे जब किसी भी एक्सीडेंट के दौरान किसी इंसान की जान जाती है या गौवंश जख्मी होता है तो हमारे हृदय बलूने जाते है की हमारी गौमाता की पंजाब में इन बुरी दुर्दशा पंजाब में क्यो हो रही है। 
कई बार मुख्यमंत्री पंजाब को शिव सेना द्वारा गौवंश की रक्षा व संभाल के लिए कई मांग पत्र भेजे गए। आज के समय मे इतना बुरा हाल हो चुका है कि पंजाब की किसी भी सड़क पर रात के समय मे गाड़ी चलाना नामुमकिन से लगता है। नेशनल हाईवे की सड़कों पर गुवंश भारी मात्रा में बैठा होता ही जो एक्सीडेंट और दुर्घटनाओ का मुख्य कारण बन रहा है। 
एनिमल हसबेंडरी डिपार्टमेंट ने आज तक किसी भी गुवंश का इलाज नही किया और  ना ही इनके पास कोई एनिमल एम्बुलेंस है। इंसानी की जिंदगी की एहमियत को समझते हुए शिव सेना ने अब पंजाब में पंजाब सरकार के खिलाफ आर पार की लड़ाई शुरू कर दी है। इस लिए पंजाब सरकार को कुम्भकर्णी नींद से जगाने के लिए हमने फैंसला किया है कि 25 सितम्बर को फिरोजपुर को पूर्ण रूप से बंद करवाकर फिरोजपुर  शहर और कैंट में विशाल रोष मार्च निकाला जाएगा। 
इसी तरह पूरे पंजाब में कुछ दिनों के बाद एक एक जिले को बंद करवाकर शिव सेना पंजाब सरकार को जगाने की कोशिश करेगी। इस रोष प्रदर्शन में पंजाब के समूह गौ भक्त और शिव सैनिक हिस्सा लेने के लिए फिरोजपुर  पहुंचेंगे। गौवंश के कारण जिन लोगो की जान गई है उन लोगो को मुआवजा दिलाने के लिए 5 वकीलों का एक पैनल शिव सेना की और से तैयार किया जा रहा है जो उनके केस लड़ेंगे और उनके परिवार को मुआवजा दिलाएंगे। 
इस मौके अमन कुमार सुरेश चोपड़ा परमजीत सिंह राधेश्याम कन्हैया लाल मनोज कपिल जैन मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button