Ferozepur News

सडक़ दुर्घटनाओ पर रोकथाम हेतू डीसीएम इंटरनैशनल में ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन

मयंक फाऊंडेशन के सहयोग से स्कूल में सैंकड़ो विद्यार्थियो ने लिया कंपीटिशन में हिस्सा, बच्चो को दिलवाई नियमो का पालन करने की शपथ

सडक़ दुर्घटनाओ पर रोकथाम हेतू डीसीएम इंटरनैशनल में ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन
-मयंक फाऊंडेशन के सहयोग से स्कूल में सैंकड़ो विद्यार्थियो ने लिया कंपीटिशन में हिस्सा, बच्चो को दिलवाई नियमो का पालन करने की शपथ-

सडक़ दुर्घटनाओ पर रोकथाम हेतू डीसीएम इंटरनैशनल में ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन
फिरोजपुर, 7 फरवरी, 2021
लगातार बढ़ रह सडक़ दुर्घटनाओ को देखते हुए रोड़ सेफ्टी नियमो से नागरिको को अवगत करवाने के उद्देश्य से डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल में मयंक फाऊंडेशन के सहयोग से ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें सैंकड़ो की संख्या में विद्यार्थियो ने विभिन्न थीम पर प्रतिभा को कैनवेस पर उतारा। शिक्षा के क्षेत्र में अगृणिय रहने वाले डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल में विद्यार्थियो को उच्च स्तरीय शिक्षा देने के अलवा सामाजिक बुराइयो के समाधान के बारे में भी सुचेत कर  प्रतियोगताए, वर्कशॉप सहित सैमिनार करवाए जाते है। इसके अलावा अटल टिंकरिंग लैब में बच्चो द्वारा सामाजिक बुराईयो को विज्ञान की सहायता से सैल्यूशन हेतू रिसर्च की जाती है।
प्रतियोगिता में दीपक शर्मा, डा. गजलप्रीत सिंह, दीपक ग्रोवर, दीपक नरूला ने विशेष रूप से हिस्सा लिया। दीप प्रवज्जलन के साथ आयोजित इस कार्यक्रम में प्रिंसिपल मनीश पंवार ने बताया कि प्रतियोगिता में नर्सरी से कक्षा प्रैप 2 के विद्यार्थियों के लिए कलरिंग कंपीटिशन, पहली के विद्यार्थियों में सेव वॉटर, दूसरी के लिए सेव अर्थ, तीसरी कक्षा के बच्चो के लिए रिसाइकिल एंड रियूज, चौथी के बच्चो हेतू सेव एंवॉयरमेंट, पांचवी के  लिए ट्रैफिक रूल्स, छट्टी से दसवी के लिए रोड़ सेफ्टी अवैयरनेस थीम रखी गई थी। बच्चो ने अपने विभिन्न आइडिया को चित्रो के माध्यम से कैनवेस पर उतारते हुए सडक़ दुर्घटनाओ पर नियंत्रण व पर्यावरण संरक्षण के प्रति भावनाओ को चित्रित किया।
उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में सिमनूर, सचिन व प्रभनूर ने पहला, शिविका तथा मनशिका ने दूसरा व रोयांश सेठी ने तीसरा स्थान हासिल किया। डा. गजलप्रीत सिंह द्वारा विद्यार्थियो को यातायात नियमो की पालना करने की शपथ भी दिलवाई। उन्होंने कहा कि बाइक चलाते वक्त हैल्मेट का इस्तेमाल करना चाहिए और कार में सीट बैल्ट लगाकर ही सफर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यातायात नियमो का पालन करने से हम अपने अलावा दूसरो की जिंदगी भी बचा सकते है।
आयोजको द्वारा विजेताओ को पुरस्कार देकर हौंसला अफजाई की गई।
इस अवसर पर मनरीत सिंह, गगनदीप कौर, रीटा चोपड़ा, मनीशा सेठी, राबिया बजाज, सीमा ओबराय, सोनिया गुलाटी, गायत्री,  मनदीप, वंदना भंडारी सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button