Ferozepur News

संकट की घड़ी सहयोगी स्टॉफ को घर-घर जाकर वेतन बांट रहा डीसीएम ग्रुप, कर्मचारियों का करवा रहा मैडिकल चैकअप

जरूरतमंदो के  लिए स्कूल प्रशासन ने की राशन की व्यवस्था, पुलिस के सहयोग से लोगों को कोरोनो के प्रति कर रहे जागरूक

संकट की घड़ी सहयोगी स्टॉफ को घर-घर जाकर वेतन बांट रहा डीसीएम ग्रुप, कर्मचारियों का करवा रहा मैडिकल चैकअप

संकट की घड़ी सहयोगी स्टॉफ को घर-घर जाकर वेतन बांट रहा डीसीएम ग्रुप, कर्मचारियों का करवा रहा मैडिकल चैकअप
-जरूरतमंदो के  लिए स्कूल प्रशासन ने की राशन की व्यवस्था, पुलिस के सहयोग से लोगों को कोरोनो के प्रति कर रहे जागरूक-
फिरोजपुर, 29 मार्च, 2020
संकट की इस घड़ी में अनौखी पहल करते हुए डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा सहयोगी स्टॉफ के लिए मासिक वेतन की एडवांस में होम डिलीवरी का प्रावधान किया गया है। ग्रुप के डॉयरैक्टर एडमिन ब्रिगेडियर नवदीप माथुर रिटायर्ड ने बताया कि इस मुश्किल घड़ी में डीसीएम समूह एक जिम्मेदार संस्था होने के नाते डीसीएम परिवार के सदस्यों व फिरोजपुर के नागरिकों के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। उन्होंने बताया कि इन सहयोगी स्टॉफ में सिक्योरिटी गार्डस, ड्राईवर्स, टैक्निशियन, मेड्स, कंडक्टर्स, सफाई कर्मियों  सहित अन्य लोग शामिल है। उन्होंने बताया कि इस सारी कार्रवाई को अंजाम देने के लिए हरसंभव सावधानी व प्रोटोकोल की पालना की जा रही है तथा गुगल मैप के माध्यम से कर्मचारियों की लोकेशन का पता लगाया जा रहा है।
ब्रिगेडियर नवदीप माथुर ने बताया कि स्कूल के सिक्योरिटी स्टॉफ की हर दूसरे दिन मैडिकल जांच की जा रही है तथा अन्य कर्मी जो आपात की स्थिति में तैनात है, उनके लिए भी सावधानी बरती जा रही है। उन्होंने बताया कि समूह के हैड ऑफिस में कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है, जहां पर क्विक रिएक्शन टीम 24 घंटे तैनात की गई है, जोकि हर सूरत पर नजर रखे हुए है। उन्होंने बताया कि इस रूम में सोशल मीडिया व अन्य प्लेटफार्म द्वारा प्रदान की जा रही हर जानकारी की समीक्षा की जाती है तथा सहीं जानकारी को फिल्टर कर अपलोड किया जाता है।
समूह के प्रवक्ता विक्रमादित्या शर्मा ने बताया कि डीसीएम द्वारा विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से राशन की व्यवस्था भी की जा रही है। शर्मा  ने बताया कि चाहे वह 1965, 1971 के युद्ध हो या फिर 1988 की बाढ़, हर मुश्किल की घड़ी में डीसीएम ग्रुप लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़ा है। उन्होंने बताया कि ग्रुप द्वारा कोरोना वायरस के लिए बरती जाने वाली सावधानी के बारे में पुलिस प्रशासन की मदद से जागरूकता कार्यक्रम चलाएं जा रहे है ताकि जिले को कोरोना की चपेट में आने से बचाया जा सके।
डिप्टी हैड अकैडमिक्स योगिता पुरी व डिप्टी हैड एलिमैंट्री शहनाज ने बताया कि अप्रैल माह से क्लॉस टू होम प्रोजैक्ट के अंतर्गत बच्चों के लिए ऑनलाइन शिक्षा की व्यवस्था की गई है ताकि वह बिना किसी रोक के घर बैठकर अपनी पढ़ाई जारी रख सके।
डिप्टी सीईओ गुरदीप सिंह ने बताया कि बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा मुहैया करने हेतू सभी डीसीएम के सभी स्कूलों के प्रिंसिपल तथा स्टॉफ सदस्य दिन-रात मेहनत कर रहे है। इसके लिए तकनीक की मदद ली जा रही है। उन्होंने बताया कि कक्षा गयारहवीं तथा बाहरवीं के विद्यार्थियों के लिए लाईव लैक्चर की सुविधा आरम्भ की गई है ताकि उनके कीमती समय का सद्पयोग हो सके।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button