Ferozepur News

श्री जी महोत्सव 30 को, चित्र-विचित्र भजनो से बांधेगे समां

वृंदावन का फूल बंगला व इत्र वर्षा रहेगा आकर्षण का केन्द्र

श्री जी महोत्सव 30 को, चित्र-विचित्र भजनो से बांधेगे समां
-वृंदावन का फूल बंगला व इत्र वर्षा रहेगा आकर्षण का केन्द्र-

श्री जी महोत्सव 30 को, चित्र-विचित्र भजनो से बांधेगे समां
फिरोजपुर, 28.8.2022: श्री कृष्ण व राधा अष्टमी के उपलक्ष्य में 30 अगस्त को श्री जी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। छावनी के रेलवे रोड़ स्थित एमएलएम सीनियर सैकेंडरी स्कूल में होने वाले इस समारोह में वृंदावन धाम से भजन रस प्रवाहक चित्र-विचित्र जी द्वारा सुंदर भजनो के माध्यम से सभी को राधा रानी के साथ जोड़ा जाएगा।
पियूष बांसल ने बताया कि श्रद्धालूओ को वृंदावन की भांति श्री बांके-बिहारी जी के दर्शन करवाए जाएंगे । गोस्वामीजी द्वारा प्रभु का श्रृंगार करने के अलावा फूल बंगला तथा इत्र वर्षा आकर्षण का केन्द्र रहेंगे। उन्होंने कहा कि श्रीजी परिवार से जुड़े हजारो लोग अपने घर में विराजमान लड्डू गोपाल जी को इस उत्सव में लाएंगे और श्रद्धालूओ को एक साथ अनेको लड्डू गोपाल जी के दर्शनो का सौभागय भी प्राप्त होगा। मंगलवार रात्रि 8 बजे से आरम्भ होने वाला यह उत्सव देर रात तक चलेगा और इसमें राज्य के विभिन्न शहरो के श्रद्धालू राधा रानी के चरणो में नतमस्तक होंगे।
उन्होंने बताया कि श्रद्धालूओ को प्रभु भक्ति से जोडऩे के लिए श्रीजी परिवार द्वारा समय-समय पर मथुरा-वृंदावन के लिए श्रद्धालूओ की बस यात्रा भी भेजी जाती है।

श्री गणेश उत्सव की तैयारियों के लिए शहीदों के शहर फिरोजपुर में पंडाल सजने शुरू हो गए हैं। बप्पा की सुंदर व आकर्षक मूर्तियां बेचने वाले व्यापारी भी राजस्थान से फिरोजपुर में पहुंच चुके हैं।
छावनी के बस स्टैंड के पास स्थित माता बगलामुखी मंदिर के बाहर मूर्तियां बेचने के लिए राजस्थान के जिला पाली से पहुंचे रमेश व जगदीश ने बताया कि वह पिछले 25 साल से फिरोजपुर में मूर्तियां देखने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों में बप्पा की मूर्तियां खरीदने के लिए जनता में क्रेज काफी बढ़ चुका है।

उनके पास लाल बादशाह गणेश, पगड़ी गणेश, ढोलक गणेश, सिंहासन गणेश, लंबोदर गणेश इत्यादि के विभिन्न विभिन्न प्रकार के 20 तरह के गणेश जी मौजूद है।
उन्होंने बताया कि इस बार उनकी मूर्तियों में विशेष कलाकारी की गई है।
मंदिर के बाहर मूर्तियां खरीदने के लिए लोगों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button