Ferozepur News

शांति विद्या मंदिर में लायंस क्लब फिरोजपुर बॉर्डर द्वारा दो दिवसीय टीचर्स ट्रेनिंग वर्कशॉप का आयोजन

शांति विद्या मंदिर में लायंस क्लब फिरोजपुर बॉर्डर द्वारा दो दिवसीय टीचर्स ट्रेनिंग वर्कशॉप का आयोजन

शांति विद्या मंदिर में लायंस क्लब फिरोजपुर बॉर्डर द्वारा दो दिवसीय टीचर्स ट्रेनिंग वर्कशॉप का आयोजन

फिरोजपुर, 20-8-2024: शांति विद्या मंदिर में लायंस क्लब फिरोजपुर बॉर्डर द्वारा अध्यापकों के लिए दो दिवसीय टीचर्स ट्रेंनिंग वर्कशॉप का आयोजन किया गया। जो किशोरावस्था की समस्याओं पर आधारित था। जिसमें टीचर्स को ट्रेनिंग देने के लिए मिसेज रतना चौधरी पटना बिहार से यहां आए थे। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एम.जे . एफ लायन रविंद्र सग्गर (डिस्ट्रिक्ट गवर्नर), सम्माननीय अतिथि पी एम जे एफ लायन अमृतपाल सिंह जंडू (1st वाइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर), लायन अजय गोयल वाइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर 2nd,लायन मुकेश मदान (जिला चेयरपर्सन लाइन क्वेस्ट), लायन डॉक्टर रोहित गर्ग रीजन चेयरपर्सन, लायन गौतम,लायन गगनदीप,लायन आशीष अग्रवाल,स्कूल के चेयरमैन श्री कुलभूषण गर्ग, सेक्रेटरी श्री अशोक गर्ग,लायन Er.मोहित गर्ग,लायन Prof.दीपक गुप्ता ,लायन अभय धवन एवं एजुकेशनल एडवाइजर श्रीमती इतिका गर्ग एवं स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती रजनी मडाहर उपस्थित थे।

इस ट्रेनिंग सेशन का मुख्य विषय किशोरावस्था की समस्याएं एवं उनका समाधान था।किशोरावस्था के हर पड़ाव के बारे में बड़ी ही गहराई के साथ मिसेज रतना चौधरी ने टीचर्स को बताया।उन्होंने विभिन्न क्रियाओं द्वारा समझाया कि किस तरह से बच्चों को समाजिक, शारीरिक और भावनात्मक रूप से स्ट्रांग किया जा सकता है।जबकि आजकल की युवा पीढ़ी अज्ञानतावश अपने मार्ग से भटक रही है।जिस पर पूरे देश का भविष्य निर्भर होता है। उसे अनीति से दूर नीति की तरफ किस तरह से लेकर जाया जा सकता है। जिससे वो अपने साथ होने वाले कुकर्मों, बुलिंग और नशे से दूर रह सकें।उन्होंने कहा की किशोरों की इस बहुमुखी प्रतिभा को निखारने में सबसे ज्यादा योगदान आज के शिक्षकों का है। ताकि आज का युवा जागरूक हो कर देश के भविष्य को उज्ज्वल कर सके। किशोरावस्था में नवयुवाओं को जोश से ज्यादा होश की जरूरत है। मैडम रत्ना जी ने सोशल -इमोशनल लर्निंग के ऊपर बहुत अच्छा लेक्चर दिया।उन्होंने क्लासरूम टीचिंग स्ट्रैटेजिस के बारे में भी बताया।

लायंस क्लब के मेंबर्स,स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती रजनी मडाहर एवं समस्त स्टाफ ने मिसेज रतना चौधरी जी का इस अद्भुत,मूल्यवान एवं महत्वपूर्ण जानकारी के लिए आभार व्यक्त किया।सभी ने इसे बड़े उत्साह से सीखा। वर्कशॉप का समापन राष्ट्रीय गान के साथ किया गया।

उल्लेखनीय है कि इस अवसर पर लायंस क्लब फिरोजपुर बॉर्डर द्वारा समस्त अतिथिगण एवं स्कूल स्टाफ के लिए प्रीतिभोज का भी बहुत अच्छा प्रबंध किया। स्कूल के मैनेजिंग कमेटी मेंबर्स ने वर्कशॉप के अंत में आभार व्यक्त करते हुए लायंस क्लब के मेंबर्स एवं प्रशिक्षिका श्रीमती रतना चौधरी जी को समृति चिन्ह भेंट किया और लायंस क्लब के मेंबर्स ने सभी शिक्षकों को उनके ट्रेनिंग का सर्टिफिकेट भी दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button