Ferozepur News

शांति विद्या मंदिर में मनाया गया शहीद भगत सिंह का जन्म उत्सव

शांति विद्या मंदिर में मनाया गया शहीद भगत सिंह का जन्म उत्सव

शांति विद्या मंदिर में मनाया गया शहीद भगत सिंह का जन्म उत्सव

27.9.2021: शान्ति विद्या मंदिर में शहीद भगत सिंह का जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इसका संचालन छठी कक्षा की छात्रा गुरमन भुल्लर और इशमीत कौर ने किया। जन्मोत्सव का शुभारंभ करने से पहले मां सरस्वती गणेश जी और शहीद भगत सिंह की प्रतिमा के सामने स्कूल के प्रिंसिपल श्रीमती रजनी मडाहर ने ज्योति प्रज्वलित की और नमन किया। तत्पश्चात लवदीप कौर ने शहीद भगत सिंह के जीवन के विषय में अपने विचार सांझा कर छात्रों को उसके बारे में जानकारी दी।

इस कार्यक्रम में छात्र लवप्रीत सिंह ने कविता गाई। शहीद भगत सिंह के जीवन से संबंधित नाटक पेश किया और छात्राओं द्वारा देश भक्ति के गीत गाए गए। स्कूल के छात्रों द्वारा मेरा रंग दे बसंती चोला गीत पर किए गए नृत्य ने सब को भावविभोर कर दिया और नाटक के अंत में दिखाई गई शहीद भगत सिंह , राजगुरु और सुखदेव की फांसी देखकर सबकी आंखें नम हो गई। सबने श्रद्धा से सभी शहीदों को नमन किया और इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाए।

कार्यक्रम के अंत में स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती रजनी मडाहर ने छात्रों को शहीद भगत सिंह द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी दी और कहा कि वे हमारे देश के युवाओं में आज भी जागृति पैदा करते हैं। हमें उनके दिखाए हुए मार्ग पर चलना चाहिए।इसके साथ ही उन्होंने छात्रों को प्रशंसा पत्र और पुरस्कार वितरित किए और सभी को बिस्कुट बांटे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button