Ferozepur News

शांति विद्या मंदिर में दीपावली पर्व बहुत ही जोश एवं उत्साह के साथ मनाया

 

शांति विद्या मंदिर में दीपावली पर्व बहुत ही जोश एवं उत्साह के साथ मनाया

शांति विद्या मंदिर में दीपावली पर्व बहुत ही जोश एवं उत्साह के साथ मनाया

फिरोजपुर, 20.10.2022: आज शांति विद्या मंदिर में दीपावली पर्व बहुत ही जोश एवं उत्साह के साथ मनाया गया । जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में श्री वरिंदर अगरवाल (डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज ,फ़िरोज़पुर )एवं सम्मानीय अतिथि के रूप में मिस एकता उप्पल (CJM कम सेक्रेटरीDLSA(फ़िरोज़पुर )उपस्थित हुए |

इस अवसर पर स्कूल के मैनेजिंग कमेटी के सदस्य एवं प्रिंसिपल श्रीमती रजनी मडाहर जी भी उपस्थित थे।कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि द्वारा भगवान गणेश एवं माता सरस्वती एवं माता लक्ष्मी के समक्ष ज्योति प्रज्वलित कर के हुआ ।स्कूल के छात्रों ने मुख्य अतिथि के स्वागत में स्वागत गीत गाए ।इसके अतिरिक्त दिवाली के त्योहार के महत्व को बताते हुए नृत्य प्रस्तुत किया गया ।छात्रों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए एवं देशी वस्तुओं को प्राथमिकता देते हुए एक नाटक “वोकल फॉर लोकल “ छोटे- छोटे छात्रों द्वारा प्रस्तुत किया गया। जिससे सभी ने स्वदेशी वस्तुओं को ख़रीदना स्वीकारा ।

तत्पश्चात छात्रों ने भारत की एकता को प्रस्तुत करने वाला नृत्य प्रस्तुत किया।जिसमें विभिन्न राज्यों का लोकनृत्य शामिल किया गया॥छोटे -छोटे बच्चों ने भगवान श्रीराम के राज तिलक की बहूत ही सुंदर झांकी प्रस्तुत की ।मुख्य अतिथि ने इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए सर्वप्रथम सभी को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दी और छात्रों द्वारा दी गई प्रस्तुति को बहूत ही सराहा और कहा कि इस तरह के संदेश देने वाले कार्यक्रम समय समय पर प्रस्तुत करते रहना चाहिए ताकी आज की पीढ़ी के मन में भी देश प्रेम की भावना जागृत रहे और उन्हें अपनी सभ्यता एवं संस्कृति को जानने का अवसर मिलता रहे ।

इस अवसर पर स्कूल की मैनेजिंग कमेटी मेंबर्स एवं प्रिंसिपल मैडम ने मुख्य अतिथि एवं सम्माननीय अतिथी का उनके आगमन पर आभार व्यक्त करते हुए सर्व प्रथम सभी को दीपावली की शुभकामनाएं दीं और कहा कि हमें भगवान राम द्वारा दिखाए गये आदर्शों पर चलना चाहिए और अपने जीवन में मर्यादा को नहीं छोड़ना चाहिए । तभी हम जीवन में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

तत्पश्चात उन्होने स्कूल के समस्त स्टाफ़ को दीपावली की शुभकामनाओं सहित उपहार भेंट किये एवं मुख्य अतिथि एवं सम्माननीय अतिथि को स्मृति चिन्ह भेंट किया।कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान के साथ किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button