Ferozepur News

विधायक परमिंदर सिंह पिंकी और डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद ने जिले में प्लास्टिक कैरी बैग और सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध की घोषणा की

फिरोजपुर 3 अक्टूबर (अभिषेक)

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को समर्पित स्वच्छता ही सेवा मुहिम फिरोजपुर में जन आंदोलन में तबदील होती दिखाई दी क्योंकि मुहिम के तहत महाश्रमदान के आह्वान पर शहर व छावनी के 39 वार्डों में 3800 वालंटियर्स ने लगातार साफ-सफाई करके एक नया रिकार्ड कायम किया। लोगों ने लगातार तीन घंटे सफाई करके शहर और कैंट से कुल 40 टन कूड़ा इकट्ठा किया, जिसमें करीब 18 टन प्लास्टिक वेस्ट था।

इस मुहिम की सफलता पर बधाई देते हुए विधायक परमिंदर सिंह पिंकी और डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद ने शहर के लोगों का आभार व्यक्त किया। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि गांधी जयंती के अवसर पर चली गई इस मुहिम में सिर्फ तीन घंटे में 39 वार्डों की 100 किलोमीटर से ज्यादा सड़कों-गलियों में साफ-सफाई की गई है। उन्होंने लोगों को जज्बे को सलाम किया। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद ने शहर में प्लास्टिक कैरी बैग्स और सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध का ऐलान किया और नगर काउंसिल के अधिकारियों को निर्देश जारी किए कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करें। सफाई अभियान के बीच डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद विधायक परमिंदर सिंह पिंकी के साथ गोल्फ कार में सवार होकर शहर के दौरे पर निकले। दोनों ने रास्ते में रुक-रुक कर सफाई कर रहे वालंटियर्स से मुलाकात की, उनका आभार व्यक्त किया और इस मुहिम के तहत दिलो-जान से जुटने के लिए उनकी हौंसलावजाई भी की।

डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद ने बताया कि मुहिम में 35 स्कूल, 4 कॉलेज और 40 समाज सेवी संगठनों और 55 सरकारी विभागों के वालंटियर्स ने हिस्सा लिया। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि ये मुहिम इतना विकराल हो जाएगी, यह किसी ने नहीं सोचा था मगर ये सब लोगों के सहयोग से संभव हो पाया है।

विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने कहा कि फिरोजपुर शहर लगातार आगे बढ़ रहा है। यहां पार्कों, ग्रीनरी और साफ-सफाई को लेकर बहुत काम किया गया है। उन्होंने कहा कि फिरोजपुर शहर के लिए 20 नए गार्डन जिम पास हो गए हैं, जिसकी जानकारी डिप्टी कमिश्नर को चीफ सैक्रेटरी के साथ वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मिली है। उन्होंने कहा कि इन सभी नए गार्डन जिम के आने से फिरोजपुर शहर की तस्वीर बदल जाएगी। इस मौके पर डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ अनिरुद्ध गुप्ता, रेडक्रास सोसाइटी के सचिव अशोक बहल, नगर काउंसिल ईओ चरणजीत शर्मा समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

 

 

Related Articles

Back to top button