Ferozepur News

विद्यार्थी बोले: इंफोरमेशन  की चैन बनाओ इंफैक्शन की नहीं, देश के 50 टॉप प्रोजैक्ट में शामिल हुआ दास एंड ब्राऊन

स्कूल को मिला मंथली ग्रांट मैनेजमेंट 3डी प्रिंटिड मैडिकल सैल्यूशन का दर्जा

विद्यार्थी बोले: इंफोरमेशन  की चैन बनाओ इंफैक्शन की नहीं, देश के 50 टॉप प्रोजैक्ट में शामिल हुआ दास एंड ब्राऊन
-स्कूल को मिला मंथली ग्रांट मैनेजमेंट 3डी प्रिंटिड मैडिकल सैल्यूशन का दर्जा-
-राष्ट्रीय तकनीक दिवस पर विशेष-

विद्यार्थी बोले: इंफोरमेशन  की चैन बनाओ इंफैक्शन की नहीं, देश के 50 टॉप प्रोजैक्ट में शामिल हुआ दास एंड ब्राऊन
फिरोजपुर, 10 मई, 2020
वर्तमान में तकनीक का दौर है और अंर्तराष्ट्रीय हिन्द-पाक सीमा से महज कुछ दूरी पर स्थित दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल के विद्यार्थी आएं दिन तकनीक के क्षेत्र में नएं कीर्तिमान स्थापित कर रहे है। विद्यार्थियों द्वारा रचे जा रहे इतिहास की नीति आयोग से लेकर हर जगह खूब प्रशंसा हो रही है।
माई एटीएल डैशबोर्ड के तहत स्कूल द्वारा कोविड-19 पर विद्यार्थियों के मध्य एटीएल कम्यूनिटी डे पर एक ऑनलाइन प्रतियोगिता विद्यार्थियों के मध्य करवाई गई। जिसमें विद्यार्थियों ने वीडियों कांफ्रैंस के माध्यम से घर पर बैठकर एक संदेश देकर प्रोजैक्ट तैयार किया। जिसमें उन्होंने संदेश दिया कि संकट की इस घड़ी में निपटने के लिए इंफोरमेशन की चैन बनाने की जरूरत है और इंफैक्शन की चैन बंद करनी चाहिए। विद्यार्थियों ने जिस मेहनत व तकनीक का सहारा लेकर यह प्रोजैक्ट बनाया तो एटीएल द्वारा देश के टॉप 50 प्रोजैक्ट में उनके स्कूल को शामिल किया गया।
वीपी एकैडमिक्स प्रेमानंद ने बताया कि यह स्कूल के लिए गर्व की बात है कि दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल ने पहली बार डैश बोर्ड भरा था और मासिक रिपोर्ट के पहले महीने में ही देश के चुनिंदा अटल टिंकरिंग लैब वाले स्कूलों में उनका स्कूल शामिल हुआ है। उन्होंने कहा कि नीति आयोग के अंतर्गत चल रही अटल टिंकरिंग लैब में विद्यार्थी आएं दिन कोई ना कोई खोज करते रहते है और स्कूल भविष्य के वैज्ञानिक तैयार कर रहा है। उन्होंने कहा कि कोई भी समाजिक परेशानी को दूर करने के लिए विद्यार्थी तकनीक का सहारा लेकर उसे दूर करने का प्रयास अटल टिंकरिंग लैब में करते है। स्कूल की इस बेहतरीन कार्यप्रणाली के चलते माई एटीएल डैशबोर्ड द्वारा जहां स्कूल को मंथली ग्रांट मैनेजमेंट 3डी प्रिंटिड मैडिकल सैल्यूशन कैटागिरी में शामिल किया गया तो वहीं एप्रिसिएशन सर्टीफिकेट भी दिया गया है।
विद्यार्थियों आतिया, प्रभजीत, पारखी, नवजोत, शौर्य, अवनी, संचित, अर्पण ने कहा कि वह विज्ञान में बचपन से ही रूचि रखते है और एटीएल इंचार्ज प्रितरंजन मैडम व मनदीप कुमार की सहायता से बहुत से प्रोजेक्ट पर रिसर्च कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button