Ferozepur News

विजीलैंस ब्यूरो ने 6000 रुपए की रिश्वत लेते हुए पटवारी को रंगे हाथों किया गिरफ़्तार

विजीलैंस ब्यूरो ने 6000 रुपए की रिश्वत लेते हुए पटवारी को रंगे हाथों किया गिरफ़्तार

चंडीगढ़, 13 फरवरी, 2023
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य से भ्रष्टाचार को ख़त्म करने के मकसद से चलाई गई मुहिम के दौरान आज कार्यालय ब्लॉक विकास एवं पंचायत अफ़सर, गुरूहरसहाए, जि़ला फिऱोज़पुर में तैनात पटवारी सुखबीर सिंह को 6000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पटवारी को सरपंच मनप्रीत सिंह और हरचरण सिंह, निवासी गाँव कोहर सिंह वाला, तहसील गुरूहरसहाए की शिकायत पर गिरफ़्तार किया है।
अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क कर दोष लगाया कि उक्त पटवारी एक अदालती मुकदमे में सहायता करने के बदले 12,000 रुपए रिश्वत की माँग कर रहा था, परन्तु सौदा 7500 रुपए में तय हुआ। उसने आगे बताया कि दोषी पटवारी पहले ही 1500 रुपए ले चुका है और अब बाकी 6000 रुपए की माँग कर रहा है।
इस शिकायत की पड़ताल के उपरांत फिऱोज़पुर रेंज से विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाकर दोषी पटवारी को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में रिश्वत की दूसरी किस्त के तौर पर 6000 रुपए लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया और उसके पास से रिश्वत के पैसे दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में बरामद कर लिए।
उन्होंने बताया कि मुलजि़म के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना फिऱोज़पुर में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करके आगे की कार्यवाही आरंभ कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button