Ferozepur News

लायंस क्लब फ़िरोज़पुर बॉर्डर के प्रयास से “दूसरा – शादी राम नंद लाल मेमोरियल भाषण प्रतियोगिता 2024” फिरोजपुर में आयोजित किया गया

लायंस क्लब फ़िरोज़पुर बॉर्डर के प्रयास से "दूसरा - शादी राम नंद लाल मेमोरियल भाषण प्रतियोगिता 2024" फिरोजपुर में आयोजित किया गयालायंस क्लब फ़िरोज़पुर बॉर्डर के प्रयास से “दूसरा – शादी राम नंद लाल मेमोरियल भाषण प्रतियोगिता 2024” फिरोजपुर में आयोजित किया गया

फ़िरोज़पुर, 28 जुलाई, 2024: लायंस क्लब फ़िरोज़पुर बॉर्डर ने होटल आमंत्रण में दूसरी शादी राम नंद लाल मेमोरियल भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया। प्रतियोगिता में कक्षा 8वीं से 12वीं तक के छात्रों ने भाग लिया, जिन्होंने पांच समसामयिक और महत्वपूर्ण विषयों पर वाक्पटुता से बात की।
लायंस क्लब के अध्यक्ष लायन दीपक गुप्ता ने इस कार्यक्रम पर टिप्पणी करते हुए कहा, “शांति विद्या मंदिर, जोगिंदरा कॉन्वेंट स्कूल, अरुण ज्योति मॉडल स्कूल, डीसी मॉडल स्कूल, दास एंड ब्राउन स्कूल सहित विभिन्न स्कूलों के कुल 42 छात्र शामिल हुए।” इस कार्यक्रम में संत जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल, विवेकानंद वर्ल्ड स्कूल, दिल्ली पब्लिक स्कूल, दून जूनियर स्कूल और गवर्नमेंट गर्ल्स स्कूल ने भाग लिया। उन्होंने शिक्षा में एआई के महत्व और एआई की उन्नति, साइबर अपराध के विभिन्न प्रभाव, संचार और सामाजिक संपर्क में सोशल मीडिया की भूमिका, ई-कॉमर्स का उदय, और क्या यौन शिक्षा होनी चाहिए जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा की। स्कूलों में प्रदान किया गया।”
कार्यक्रम का निर्णायक प्रो. सी.एल. अरोड़ा और सामाजिक कार्यकर्ता हरीश मोंगा ने किया । प्रस्तुतियों पर सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद, साइबर क्राइम पर डीसी मॉडल इंटरनेशनल स्कूल के सचिन कुमार को प्रथम स्थान दिया गया, सोशल मीडिया की भूमिका पर शांति विद्या मंदिर की निशा शर्मा दूसरे स्थान पर रहीं, और इसके महत्व पर विवेकानंद वर्ल्ड स्कूल के तरिंदरपाल सिंह को दूसरा स्थान दिया गया। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) तीसरा रनर-अप रहा। इसके अतिरिक्त, सोशल मीडिया पर जोगिंदरा कॉन्वेंट स्कूल की जैस्मीन कौर और दिल्ली पब्लिक स्कूल की सेक्स एजुकेशन पर शिवानी शर्मा को सांत्वना पुरस्कार मिला।
प्रो अरोड़ा ने शिक्षा के क्षेत्र में अपने जीवन के अनुभवों को साझा करते हुए आयोजकों को एक ऐसा मंच प्रदान करने के लिए बधाई दी जो युवा छात्रों को अपने सार्वजनिक बोलने के कौशल का प्रदर्शन करने और वर्तमान, महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त करने की अनुमति देता है। उन्होंने छात्रों की प्रस्तुति क्षमताओं और आत्मविश्वास को बढ़ाने में ऐसे आयोजनों के महत्व पर जोर दिया। हरीश मोंगा ने प्रतिभागियों के साथ प्रेरक सुझाव साझा किए और उन्हें जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए सकारात्मक मानसिकता और दृढ़ संकल्प बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया।
सभी छात्रों को उपहार के प्रतीक के साथ भागीदारी प्रमाण पत्र दिया गया, जबकि विजेताओं को जिला गवर्नर 321 लायन रविंदर सग्गर द्वारा स्मृति चिन्ह और नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जो इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे।
अन्य लोगों के अलावा एमजेएफ लायन कुलभूषण गर्ग अध्यक्ष शादी राम नंद लाल मेमोरियल ट्रस्ट, एमजेएफ लायन अश्वनी शर्मा क्षेत्र समन्वयक और लायंस क्लब फिरोजपुर बॉर्डर सचिव लायन मोहित गर्ग, कोषाध्यक्ष लायन अभय धवन, पीआरओ लायन गुरप्रीत सिंह खरबंदा, प्रोजेक्ट प्रभारी लायन की पूरी टीम उपस्थित थे। आशीष शर्मा और लायन आशीष अग्रवाल, लायन डॉक्टर रोहित गर्ग रीजन चेयरपर्सन, लायन अक्षय माणिक, लायन सौरवी पुरी, लायन अंकुर चोपड़ा, लायन लव छाबड़ा, लायन राहुल मित्तल, लायन विपुल गोयल, लायन चेतन पाल सिंह जोसन, और लायन मनप्रीत सिंह जोसन आयोजन को सफल बनायें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button