Ferozepur News

राणा सोढ़ी ने किया पीजीआई सैटेलाइट सैंटर की निर्माणाधीन ईमारत का दौरा, बोले: जल्द शुरू होगी ओपीडी

राणा सोढ़ी ने किया पीजीआई सैटेलाइट सैंटर की निर्माणाधीन ईमारत का दौरा, बोले: जल्द शुरू होगी ओपीडी

राणा सोढ़ी ने किया पीजीआई सैटेलाइट सैंटर की निर्माणाधीन ईमारत का दौरा, बोले: जल्द शुरू होगी ओपीडी
-सोढ़ी बोले: मोदी सरकार की देन है पीजीआई, फिरोजपुर, फाजिल्का, मुक्तसर, फरीदकोट व मोगा के लोगो को मिलेगा लाभ-
फिरोजपुर, 18-8-2024:
भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य डा. राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी द्वारा फिरोजपुर में पास पीजीआई सैटेलाईट सैंटर की निर्माणाधीन ईमारत का दौरा किया गया। उन्होंने दावा किया है कि पीजीआई सैटेलाईट सैंटर में इस वर्ष में ओपीडी शुरू हो जाएगर, जिसका आसपास के जिलो के मरीजो को भरपूर लाभ मिलेगा। इतना ही नहीं जल्द ही यहां पर मैडिकल कॉलेज बनवाने की अप्रूवल भी मिलेगी, जिससे काफी संख्या में डॉक्टर यहां आ सकेंगे और जिला मैडिकल हब के रूप में उभरेगा।
राणा ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार की पीजीआई सीमावर्ती लोगो के लिए एक सौगात है, जिसका ना सिर्फ फिरोजपुर बल्कि फाजिल्का, मुक्तसर, मोगा, फरीदकोट के लोगो के भी लाभ प्राप्त होगा। उन्होंने बताया कि फरवरी 2024 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा यहां का ऑनलाईन शिलान्यास किया गया था। हाईट्स कंपनी द्वारा दिसम्बर 2023 में इसका निर्माण शुरू करवाया गया था और 2025 में इसका कार्य पूरा होने की संभावना है। केन्द्र सरकार द्वारा 2026 में इसका उद्वाटन किया जाएगा।
भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने कहा कि पीजीआई की जगह पर कुल 7 ब्लॉक बनाए जा रहे है, जिसमें अस्पताल की ईमारत का निर्माण तेज रफ्तार से चल रहा है ताकि यहां पर नवंबर में ओपीडी शुरू की जा सके। उन्होंने कहा कि पीजीआई के डॉक्टर यहां पर रोजाना रूटीन में ओपीडी करेंगे ताकि मरीजो को चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा और जो मरीज क्रिटिकल होगा, उसे डॉक्टरो द्वारा चंडीगढ़ रैफर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसा होने से मरीजो को भरपूर लाभ मिलेगा।
सोढ्ी ने कहा कि पिछले दिनो उनकी देश के स्वास्थ्य मंत्री जे.पी नढ्डा से भी मुलाकात हुई है, जिसमें उन्होंने यहां पर मैडिकल कॉलेज बनवाने की मांग की है। स्वास्थ्य मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिलवाया है कि जल्द ही यहां पर मैडिकल कॉलेज को अप्रूवल देकर उसका निर्माण भी शुरू करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैडिकल कॉलेज बनने से काफी संख्या में डॉक्टर यहां पर आएगा और क्षेत्र में विकास सहित रोजगार के साधन बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि यहां अस्पताल की बिल्डिंग के अलावा होस्टल, गेस्ट रूम, डॉक्टर्स के आवास भी बन रहे है और पूरा क्षेत्र हरियाली से हरा-भरा रहेगा। सोढ़ी ने कहा कि पीजीआई के माध्यम से जहां आसपास के क्षेत्र में विकास होगा, वहीं करीब 10 हजार लोगो को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के साधन मिलेगा।
इस अवसर पर जिला प्रधान शमशेर ङ्क्षसह काक्कड़, अमृतपाल सिंह, दविन्द्र बजाज, अश्विनी ग्रोवर, राजेश निंदी, लखबीर ङ्क्षसह, अमरजीत सिंह घारू, सौरभ शर्मा, लवली बिंद्रा, विक्की सिद्धू, दविन्द्र जंग, मन्नी खन्ना, लक्की बेदी, एकता मुंजाल, एडवोकेट सुरिन्द्रपाल सिंह, गुरप्रीत सिंह, राजनबीर, राजबीर भुल्लर, अभय प्रताप, जगा, सोमा प्रधान सहित अन्य उपस्थित थे।

ये है जानकारी
कुल राशि: 249 करोड़
कुल क्षेत्रफल: 27.5 एकड़
निर्माण की पूर्ण अवधि: 2025
कुल बैड: 100
स्टॉफ की स्थिति: 565 पैरा मैडिकल, नर्सिंग व अन्य स्टॉफ व 565 आऊटसोर्सिंग स्टॉफ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button