Ferozepur News

मूक-बधिर बच्चों के लिए शहर में बनाया जायेगा नया होस्टल – विधायक पिंकी

बच्चों को इलाज के लिए चण्डीगढ़ लेकर आने -जाने के लिए रैड्ड क्रास की वैन करवाई जायेगी मुहैया - डिप्टी कमिशनर

मूक-बधिर बच्चों के लिए शहर में बनाया जायेगा नया होस्टल – विधायक पिंकी
भगत पूरन सिंह डैफ एंड डंब स्कूल कटोरा की सड़क एक महीनो में होगी  तैयार
बच्चों को इलाज के लिए चण्डीगढ़ लेकर आने -जाने के लिए रैड्ड क्रास की वैन करवाई जायेगी मुहैया – डिप्टी कमिशनर
मूक-बधिर बच्चों के लिए शहर में बनाया जायेगा नया होस्टल - विधायक पिंकी
फिरोज़पुर, 8फरवरी 2020 ( ) स्पैशल बच्चे हमारा सरमाया हैं और इनके बीच आकर मुझे आत्मिक शान्ति मिलती है। यह विचार विधायक फ़िरोज़पुर  परमिन्दर सिंह पिंकी ने गाँव कटोरा में भक्त पूरन सिंह डैफ स्कूल में करवाए प्रोगराम दौरान व्यक्त किये। उनके साथ डिप्टी कमिशनर कुलवंत सिंह भी उपस्थित थे।
प्रोगराम की शुरुआत स्कूल के स्पैशल बच्चों की तरफ से धार्मिक शबद गाकर की गई। इसके बाद इन बच्चों की तरफ से डांस, भंगड़ा और गिद्दा की भी पेशकारी की गई। विधायक परमिन्दर सिंह पिंकी ने इन बच्चों की हौसला -अफजायी करते कहा कि वह इन बच्चों की सेवा के लिए हमेशा उपस्थित हैं और इनकी सेवा में कोई कसर नहीं छोडेंगे। उन्होंने कहा कि ज़िले के स्पैशल बच्चों के लिए शहर में एक होस्टल तैयार किया जायेगा। इसके इलावा वह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ बातचीत कर बजट में इन स्पैशल बच्चों के लिए अलग पैकेज देने की माँग करेंगे और इनकी पढ़ाई के लिए पूरे पंजाब में और स्कूल खोलने की माँग भी रखेंगे। इसके साथ ही स्कूल के स्टाफ की तरफ से गाँव कटोरा की सड़क की मुरम्मत की मांग पर विधायक ने विश्वास दिलाया  कि स्कूल की सड़क एक महीने में तैयार करवा दी जायेगी। इससे पहले भी विधायक पिंकी की तरफ से स्पैशल बच्चों और जरूरतमंद लोगों के लिए कैंप लगाकर 1500 के करीब दिव्यांगों  के सर्टिफिकेट बनवाऐ गए थे।
इस मौके डिप्टी कमिशनर कुलवंत सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि वह खुशकिस्मत हैं कि फ़िरोज़पुर में उनकी बतौर डिप्टी कमिशनर नियुक्ति के बाद सबसे पहले इन बच्चों में आने का उन्हें  मौका मिला है। उन्होंने कहा कि इनका ख़्याल रखना हमारा पहला फ़र्ज़ बनता है और उन्हें पता चला है कि इन बच्चों को इलाज के लिए कई बार चण्डीगढ़ लेकर जाना पड़ता है जिस के लिए उन्हें  ट्रांसपोर्टेशन की दिक्कत आती है। उनकी इस समस्या के हल के लिए डिप्टी कमिशनर ने कहा कि उनके चण्डीगढ़ आने -जाने के लिए वह रैड्ड क्रास की गाड़ी मुहैया करवाएंगे। उन्होंने यह भी विश्वास दिलाया कि यह बच्चे जब भी कोई समस्या लेकर उनके पास आएंगे तो वह उस का पहल के आधार पर हल करेंगे। इस उपरांत भक्त पूरन सिंह संस्था के इंचार्ज डा. इन्द्रजीत कौर ने स्कूल को सहयोग देने के लिए सभी का धन्यवाद किया और अपनी संस्था की तरफ से होने वाले भलाई के कार्यों से भी वाकिफ करवाया।
इस मौके इन्द्रजीत कौर खोजा, सरपंच गुरदयाल सिंह, सरपंच सुच्चा सिंह, जजपाल सिंह,  भुपिन्दर सिंह, सरबत का भला के मैंबर जी.एस सोनी, बीरप्रताप सिंह गिल, स्कूल के इंचार्ज शैली कम्बोज़, कुलजीत कौर आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button