Ferozepur News

मयंक शर्मा मैमोरियल ऑनलाईन पेंटिंग प्रतियोगिता में कनाडा, इंगलैंड, आस्ट्रेलिया के लोग भी बनेंगे प्रतिभागी

6608 लोगों ने करवाई रजिस्ट्रेशन, प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए हर वर्ग में दिख रहा उत्साह

मयंक शर्मा मैमोरियल ऑनलाईन पेंटिंग प्रतियोगिता में कनाडा, इंगलैंड, आस्ट्रेलिया के लोग भी बनेंगे प्रतिभागी
-6608 लोगों ने करवाई रजिस्ट्रेशन, प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए हर वर्ग में दिख रहा उत्साह-
मयंक शर्मा मैमोरियल ऑनलाईन पेंटिंग प्रतियोगिता में कनाडा, इंगलैंड, आस्ट्रेलिया के लोग भी बनेंगे प्रतिभागी
फिरोजपुर, 13.5.2020:
पिछलें तीन वर्ष से लगातार चल रही मयंक शर्मा मैमोरियल वार्षिक पेंटिंग प्रतियोगिता इस बार ऑनलाइन हो रही है । इसमें हिस्सा लेने के लिए ना सिर्फ भारत बल्कि अमेरिका, कनाडा, आस्ट्रेलिया के विद्यार्थियों में भी खासा उत्साह पाया जा रहा है ।  ऐसा पहली बार हुआ है कि 6608 प्रतिभागी 10 मई तक रजिस्ट्रेशन करवा चुके है। प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य लॉकडाऊन के समय बच्चों व युवाओं को घर में बैठकर उनकी कलात्मक प्रतिभा में निखार लाना है।
फाऊंडर सदस्य डा. गजलप्रीत ङ्क्षसह ने कहा कि पहली बार ऑनलाइन प्रतियोगिता करवाई जा रही है और प्रतिभागियों को घर से ही फाऊंडेशन को अपनी पेंटिंग शेयर करनी होगी। उन्होंने कहा कि 2018 में पहली बार यह प्रतियोगिता करवाई गई थी और बच्चों में इसमें भाग लेने के लिए काफी उत्साह रहता है। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में शहीदो के शहर फिरोजपुर के अलावा दिल्ली, चंडीगढ़, मध्यप्रदेश, बैंगलुरू, महाराष्ट्र, हिमाचल, राजस्थान, दिल्ली सहित विदेशों के भी विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाई है।
मयंक शर्मा के पिता दीपक शर्मा ने बताया कि यह प्रतियोगिता पूरी तरह से नि:शुल्क है। इसमें पहली से तीसरी, चौथी से पांचवी, छट्टी से आठवीं, 9वीं से 12वीं कक्षाओं के विद्यार्थी हिस्सा ले सकते है। इसके अतिरिक्त ओपन श्रेणी में कोई भी प्रतिभागी हिस्सा ले सकता है।
उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में कुल 100 आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे। निर्णायक मंडी में विख्यात शिक्षाविद्व, आर्टिस्ट, डा. अर्पणा भार्गव, डा. अनीता कक्कड़, डा. नम्रता गुप्ता, भवदीप कोहली, प्रो. अमन संधु, प्रो. अविनाश कौर, प्रो् सपना बधवार, प्रो. जतिन्द्र कौर, आदर्शपाल, राहुल शर्मा, सुमित शर्मा, मोनिका शर्म, महक अरोड़ा, हिना शर्मा, शिवानी, तेजिन्द्र कौर, धु्रव, गौरव, नेहा गक्खड़, सुनील गक्खड़, प्रो. संदीप, युक्ति करवा शामिल होंगे। इस प्रतियोगिता में अभिभावक भी अपने बच्चों की मदद कर सकते है।
सचिव राकेश कुमार ने बताया कि उनकी फाऊंडेशन ने एक मयंक एप भी बनाई है ताकि प्रतिभागी अपनी पेंटिंग को एप पर अपलोड़ कर सके। गौरतलब है कि मयंक फाऊंडेशन बच्चों के लिए शिक्षा, खेलकूद और उनके मनोरंजन संबंधी अलग-अलग गतिविधियां करवाती है। इसके अलावा उनकी संस्था जिला प्रशासन की ओर से समय-समय पर करवाई जाने वाली गतिविधियों में कंधे से कंधा मिलाकर बढ़चढक़र सहयोग करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button