Ferozepur News

फिरोजपुर फाऊंडेशन की कोविड़ रसोई का विधायक पिंकी ने किया निरीक्षण, सराहा

फाऊंडेशन रोजाना 80 से अधिक लोगो को भिजवा रही दोपहर-रात का भोजन

फिरोजपुर फाऊंडेशन की कोविड़ रसोई का विधायक पिंकी ने किया निरीक्षण, सराहा

फिरोजपुर फाऊंडेशन की कोविड़ रसोई का विधायक पिंकी ने किया निरीक्षण, सराहा

-फाऊंडेशन रोजाना 80 से अधिक लोगो को भिजवा रही दोपहर-रात का भोजन-

फिरोजपुर, 27.5.2021: कोविड-19 मरीजो की सुविधा के फिरोजपुर फाऊंडेशन द्वारा अमित फाऊंडेशन के सहयोग से मरीजो के घर तक भोजन भिजवाने का कार्य कर रही है। फांऊडेशन द्वारा कोविड रसोई में सावधानियो के साथ मरीजो के लिए पोष्टिक भोजन बनवाया जा रहा है ताकि उनमें इम्यूनिटी बूस्ट हो सके और मरीज जल्द स्वस्थ हो सके। रसोई का विधायक परमिन्द्र सिंह पिंकी ने औचक निरीक्षण किया और उन्होंने फाऊंडेशन द्वारा निष्काम भाव से की जा रही सेवा कार्य की सराहना करते हुए कहा कि वाकई फाऊंडेशन के सदस्य बेहतरीन कार्य कर रहे है। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में सदस्यो द्वारा मरीजो के घर तक यह सुविधा देना वाकई मानवता की सेवा कार्य है। उन्होंने विश्वास दिलवाया कि उनके द्वारा भी फाऊंडेशन को सहायता प्रदान की जाएगी ताकि आगामी समय में ऐसे सेवा कार्य समाजसेवी संस्था करती रहे।
शैलेन्द्र कुमार शैली ने बताया कि उनके द्वारा अभी तक 600 से अधिक कोविड मरीजो को भोजन मुहैया करवाया जा चुका है। उन्होंने कहा कि जिले में बढ़ते कोविड मरीजो की तदाद देखते हुए रोजाना 80 लोगो को दोपहर व रात्रि का भोजन दिया जा रहा है। भोजन में दो तरह की सब्जियो के अलावा खिचड़ी, दलिया, चावल, बादाम, चपाती सहित वह जरूरी भोजन जो मरीजो को जल्द स्वस्थ करने में सहायक हो। उन्होंने कहा कि डॉक्टरो से सलाह लेकर ही उनके द्वारा मरीजो को उनकी सेहत के मुताबिक भोजन मुहैया करवाया जा रहा है।
संस्था के वालंटियर कोविड रसोई से भोजन लेकर अपने समय पर मरीज के घर के दरवाजे पर भोजन की प्लेट रख आते है। रसोई में पूरे हॉयजैनिक ढंग से भोजन बनने के अलाव फांडेशन सदस्य भी कोविड प्रोटोकोल का पूरा पालन करते है।
जिम्मी कक्कड़ ने बताया कि संस्था द्वारा पिछले दो वर्षो से सिविल अस्पताल में सुबह व सांय को भोजन वितरित किया जाता है। पिछले वर्ष कफ्र्यू व लॉकडाऊन की स्थिति में उन्होंने रोजाना हजारो की संख्या में जरूरतमंदो को भोजन मुहैया करवाया था। उन्होंने कहा कि फाऊँडेशन का एक ही उद्देश्य है कि कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button